पहलवानों का दावा है कि डीसी-सीएसके मैच के लिए फिरोज शाह कोटला में उन्हें प्रवेश नहीं दिया गया; दिल्ली पुलिस ने किया इनकार

Update: 2023-05-20 18:00 GMT

विनेश फोगट, टोक्यो 2020 के कांस्य पदक विजेता बजरंग पुनिया और रियो 2016 की कांस्य पदक विजेता साक्षी मलिक सफेद टी-शर्ट पहनकर डीसी बनाम सीएसके खेल के लिए स्थल पर पहुंची थीं, जिस पर लिखा था, 'मैं पहलवानों का समर्थन करती हूं'।

राष्ट्रीय राजधानी के अरुण जेटली स्टेडियम में 'धोनी, धोनी' के नारों की पृष्ठभूमि में, भारत के कुछ शीर्ष पहलवान बहादुर शाह ज़फ़र मार्ग के बाहर खड़े थे, उन्होंने दावा किया कि उन्हें आईपीएल 2023 में प्रवेश करने और देखने की अनुमति नहीं थी।

“हम पांच, पांच टिकट के साथ मैच देखने आए थे। उन्होंने हमारे टिकटों की जांच की और हमें बताया कि वे हमें जाने नहीं देंगे, ”विश्व चैम्पियनशिप पदक विजेता विनेश फोगट ने कहा “उन्होंने हमें बताया कि यह एक सुरक्षा मुद्दा होगा और वे हमें एक वीआईपी क्षेत्र में बैठाएंगे। हमने उनसे कहा, 'नहीं, हम उन सीटों से खेल देखना चाहते हैं जिनके लिए हमारे पास टिकट हैं।'

तीन प्रमुख पहलवान - विनेश, टोक्यो ओलंपिक कांस्य पदक विजेता बजरंग पुनिया और रियो ओलंपिक कांस्य पदक विजेता साक्षी मलिक - सफेद टी-शर्ट पहने हुए स्टेडियम में थे, जिन पर लिखा था, 'मैं पहलवानों का समर्थन करता हूं'। उनके पास कोटला के गेट नंबर 8 और 10 से 'ईस्ट स्टैंड ग्राउंड फ्लोर' एंट्री का टिकट था।

“पहले तो उन्होंने हमें हमारे टिकट वापस नहीं दिए। हम उनसे बहस करते रहे, उन्हें बताते रहे कि हम अपनी सीट से खेल देखना चाहते हैं। हम सामान्य लोग हैं, हम खेल को सामान्य सीटों से देखना चाहते हैं। जब हम लौट रहे थे तो उन्होंने हमें फिर रोका। वे हमें न तो अंदर जाने दे रहे हैं और न ही स्टेडियम से बाहर जाने दे रहे थे।'

“मुझे नहीं पता कि वे एक मुद्दा क्यों बना रहे हैं। हम यहां खेल देखने के लिए सिर्फ अपनी सफेद शर्ट पहन रहे हैं। हम कुछ भी अवैध नहीं कर रहे हैं। यह हमारा अधिकार है, हालांकि, देहली पुलिस ने ट्वीट कर कहा कि वैध टिकट या पास वाले किसी भी व्यक्ति को स्टेडियम में प्रवेश करने की अनुमति है।

“कुछ सोशल मीडिया हैंडल पहलवानों को आईपीएल मैच देखने से प्रतिबंधित करने के बारे में भ्रामक खबरें प्रसारित कर रहे हैं। फिरोजशाह कोटला मैदान में किसी भी वैध टिकट या पास धारक को नहीं रोका गया है, सभी को उनके निर्धारित गेट से प्रवेश दिया गया है,

फिरोज शाह कोटला मैदान से जंतर मंतर लौटने के बाद मीडिया से बात करते हुए बजरंग ने कहा, 'हम धोनी को देखना चाहते थे, आज उनका आखिरी मैच है। उन्होंने हमें यह कहते हुए रोका कि हम सेलेब्रिटी हैं, ये सुरक्षा का मामला है।बजरंग ने कहा कि अगर धोनी जैसे सक्रिय क्रिकेटर न्याय के लिए उनकी लड़ाई का समर्थन करते हैं तो नतीजे इसकी सराहना करेंगे।

बजरंग ने पुष्टि की कि जंतर मंतर पर धरने की एक महीने की सालगिरह पर, विरोध करने वाले पहलवानों ने इंडिया गेट पर कैंडललाइट मार्च निकालने का फैसला किया है।रविवार को खाप नेताओं और किसान संघों की महापंचायत के बाद अगले कदम की घोषणा की जाएगी।बजरंग ने पुष्टि की, "हमारे बुजुर्ग हमसे जो भी कहेंगे, हम उनकी बात मानेंगे।"

Tags:    

Similar News