योगेंद्र यादव की पार्टी हरियाणा विधानसभा चुनाव में बजाएगी सीटी

Update: 2019-06-27 13:15 GMT

स्वराज इंडिया के संयोजक योगेंद्र यादव ने अपनी राजनीतिक पार्टी का ऐलान बहुत समय पहले कर दिया था. जिसका नाम उन्होंने स्वराज इंडिया रखा था. योगेंद्र की नई पार्टी का चुनाव चिन्ह 'सीटी' होगी. इसका ऐलान करते हुए योगेंद्र यादव ने कहा कि हम हरियाणा के सभी विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेंगे. हम मुख्यधारा की राजनीतिक दलों के एक विकल्प के रूप में उभरेंगे. हमारा फोकस युवाओं, किसानों और महिलाओं पर होगा.

किसानों के लिए आवाज उठाने वाले योगेंद्र यादव के इस ऐलान के साथ ही देश को एक और राजनीतिक पार्टी मिल गई है. उनकी पार्टी अपना पहला चुनाव हरियाणा में लड़ेगी. बता दें कि हरियाणा में इस साल विधानसभा चुनाव हो सकता है. योगेंद्र यादव ने इससे पहले 2015 में स्वराज इंडिया की भी शुरुआत की थी.

आज स्वराज इंडिया ने एक बहुत ही सराहनीय कदम उठाया है. आगामी हरियाणा चुनाव में स्वराज इंडिया कुल सीटों का एक तिहाई टिकट युवाओं को और एक तिहाई महिलाओं को देगा.देश भर में इसी तरह के राजनीति की जरूरत भी है. देश भर के युवा आपके साथ हैं. इससे जो काम योगेंद्र यादव आम आदमी में रहकर नहीं कर पाए है इस बार जरुर पूरा करेंगे.

किसानों के मुद्दे पर मोदी सरकार को घेरते आए

राजनीतिज्ञ और किसान आंदोलन से जुड़े नेता योगेंद्र यादव किसानों के मुद्दे पर मोदी सरकार को घेरते आए हैं. एक कार्यक्रम में उन्होंने कहा था कि किसानों की समस्याओं के समाधान के सभी उपाय सरकारी फाइलों में बंद हैं. किसानों की समस्याओं के समाधान के लिए सभी अच्छे समाधान सरकारी फाइलों में मौजूद हैं, बस उसे लागू करने की इच्छाशक्ति होनी चाहिए. तीन चुनाव के बाद मौजूदा सरकार किसानों के लिए 75,000 करोड़ रुपये देने को तैयार हो जाती है.

Tags:    

Similar News