Amitabh Bachchan: अमिताभ बच्चन को दिया जाएगा लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार, ए आर रहमान और रणदीप हुड्डा को भी किया जाएगा सम्मानित

Amitabh Bachchan: बॉलीवुड के शहनशाह अमिताभ बच्चन पिछलों कई दशक से फैंस का दिल लुटते आए हैं। अपनी दमदार और शानदार एक्टिंग के जरिए उन्होंने कई पुरस्कार भी जीते हैं। इसी बीच अब एक और बड़ा खिताब मेगास्टार अमिताभ बच्चन को मिलने वाला है।

Update: 2024-04-17 08:58 GMT

Amitabh Bachchan: बॉलीवुड के शहनशाह अमिताभ बच्चन पिछलों कई दशक से फैंस का दिल लुटते आए हैं। अपनी दमदार और शानदार एक्टिंग के जरिए उन्होंने कई पुरस्कार भी जीते हैं। इसी बीच अब एक और बड़ा खिताब मेगास्टार अमिताभ बच्चन को मिलने वाला है। जी हां, एक्टर अमिताभ बच्चन को लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार से सम्मानित किया जाने वाला है। हर साल पुरस्कार उस व्यक्ति को दिया जाता है जिसने राष्ट्र, उसके लोगों और समाज के लिए अपना योगदान दिया हो।

बता दें अमिताभ बच्चन के अलावा एआर रहमान और रणदीप हुडा को भी इस पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। मंगलवार को मंगेशकर परिवार ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस रिलीज में ये अनाउंसमेंट की गई थी। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि अमिताभ बच्चन को प्रतिष्ठित लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार दिया जाएगा। यह पुरस्कार लता मंगेशकर की याद में बनाया गया है। जानकारी के लिए बता दें, यह पुरस्कार उन लोगों को दिया जाता है जिन्होंने समाज पर अपने काम से बड़ा प्रभाव डाला हो।

यह अवॉर्ड अमिताभ बच्चन को 24 अप्रैल को दिया जाएगा। पूरा परिवार इस दिन अपने पिता दीनानाथ मंगेशकर को याद करता है। बता दें, दीनानाथ मंगेशकर थिएटर और संगीत के दिग्गज थे। प्रेस रिलीज यह भी बताया कि भारतीय संगीत में बेहतरीन काम के लिए ए आर रहमान को मास्टर दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार दिया जाएगा। इसके अलावा इस खास पुरस्कार से रणदीप हुड्डा को भी सम्मानित किया जाएगा।

पहले की बात करें तो ये अवॉर्ड लता मंगेशकर की छोटी बहन आशा भोसले और PM मोदीको भी दिया गया था। लता मंगेशकर भले ही आज हमारे बीच न हो, लेकिन वह अपने गाने के जरिए हमेशा हमारे साथ रहेंगी। अपने करियर में लता मंगेशकर ने 50 हजार से ज्यादा गानों में अपनी आवाज दी थी।

Tags:    

Similar News