सागरिका के इश्क में जहीर खान कैसे हुए क्लीन बोल्ड? जानिए इनकी दिलचस्प लव स्टोरी

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर जहीर खान ने भले ही अपनी गेंदबाजी से कई बल्लेबाजों के छक्के छुड़ाए हैं, लेकिन इश्क के पिच पर वो खुद क्लीन बोल्ड हो चुके हैं.

Update: 2020-05-02 08:22 GMT

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्ट्रेस और भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाडियों के बीच प्यार का रिश्ता काफी पुराना है. अक्सर क्रिकेटर्स किसी हसीना पर फिदा हो जातें हैं और फिर दोनों शादी कर लेते हैं. आज की इस स्टोरी में हम आपको ऐसे ही एक भारतीय क्रिकेटर की प्रेम कहानी से वाकिफ करवाएंगे, जिन्होंने एक एक्ट्रेस से शादी की. हम बात कर रहे हैं टीम इंडिया के पूर्व गेंदबाज जहीर खान (Zaheer Khan) की जिन्होंने बॉलीवुड एक्ट्रेस सागरिका घटगे (Sagarika Ghatge) से शादी की.

जहीर खान की गिनती टीम इंडिया के शानदार तेज गेंदबाजों में की जाती है. जहीर ने कई सालों तक टीम इंडिया के लिए दमदार प्रदर्शन किया और कई बार जीत दिलाई. वहीं सागरिका घटगे ने साल 2007 में शाहरुख खान के साथ फिल्म चक दे इंडिया से अपने बॉलीवुड करियर की शुरूआत की थी, इस फिल्म में सागरिका ने प्रीति सबरवाल की भूमिका निभाई थी, जिसके बाद वो दर्शकों में काफी पॉपुलर हुई थीं. पूर्व क्रिकेटर बिशन सिंह बेदी के बेटे अंगद बेदी और सागरिका की पहले से ही जान-पहचान थी, अंगद के जरिए ही जहीर और सागरिका का मिलना हुआ, जिसके बाद पहली ही मुलाकात से जहीर सागरिका को पसंद करने लगे.



इसके बाद जहीर और सागरिका अकसर एक-दूसरे से मिलने लगे, और 2017 के आईपीएल सीजन के दौरान जहीर खान ने सागरिका को प्रपोज कर दिया. जब इस बारे में सागरिका से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि- 'ये मेरे लिए भी काफी हैरान करने वाली बात थी, जहीर ने मुझे आईपीएल के दौरान सगाई के लिए प्रपोज किया, उस वक्त हम दोनों इस मौके को सेलीब्रेट करने के लिए कहीं बाहर जाना चाहते थे क्योंकि दिल्ली डेयरडेविल्स के अगले मैच में 2 दिन बाकी थे, हम दोनों गोवा गए और वहीं सगाई कर ली.'

बात करें दोनों के परिवारों की तो सागरिका के परिवार को जहीर पहले ही पसंद आ गए थे, जिसका कारण था कि जहीर बहुत अच्छी मराठी बोलते थे और सागरिका की मां को ये बात बहुत पंसद आई, लेकिन जहीर के घरवाले एक एक्ट्रेस को अपनी बहू बनाने के लिए तैयार नहीं थे, फिर जहीर के समझाने पर उन्होंने शर्त रखी कि वो पहले सागरिका की फिल्म देखेंगे, शर्त मानी गई और जहीर के परिवार ने चक दे इंडिया देखी और देखते ही शादी के लिए हां कह दी, जिसके बाद दोनों ने 23 नवंबर साल 2017 को कोर्ट मैरिज कर ली.



गौर करने वाली बात है कि सागरिका एक राजसी परिवार से ताल्लुक रखती हैं. उनके पिता कागल राजघराने से हैं. सागरिका ने चक दे इंडिया के अलावा 2012 में फिल्म रश में भी काम किया है, साथ ही वो खतरों के खिलाड़ी सीजन 6 की फाइनलिस्ट भी रह चुकी हैं.

Tags:    

Similar News