जीवित पुत्र का व्रत के मौके पर भोजपुरी सिंगर खुशबू उत्तम का प्यारा गाना, सोशल मीडिया पर हो रहा वायरल

Update: 2019-09-20 09:50 GMT

जीवित्पुत्रिका व्रत 22 सितंबर को रखा जाएगा. ये व्रत मां अपने बच्चों की लंबी उम्र के लिए रखती हैं. कई जगह इस व्रत को कई नाम से बोला जाता है. कहीं-कहीं इसे जिउतिया भी कहा जाता है. इस पर्व को खास तौर पूर्वी उत्तर, बिहार और नेपाल में भी रखा जाता है. इस दिन महिलाएं निर्जला व्रत रखती हैं. इस व्रत से एक दिन पहले नहाय खाय होता है. दूसरे दिन निर्जला व्रत रखते है और तीसरे दिन पारण किया जाता है. साथ ही ऐसा भी कहा जाता है कि जो इस व्रत की कथा को सुनता है वह जीवन में कभी संतान वियोग नहीं होता है. संतान के सुखी और स्वस्थ्य जीवन के लिए यह व्रत रखा जाता है.

जितिया 2019 के अवसर पर भोजपुरी सिंगर खुशबू उत्तम ने बेहद ही प्यारा गाना गाया है. जो यूट्यूब पर काफी तेजी से वारयल हो रहा है, सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है. गाने का नाम जुग जुग जिए मोर बबुआ दुलरुआ है. इस सॉन्ग को यूट्यूब पर ज्यादा बार अब तक देखा जा चुका है. इस गाने में जितिया व्रत के बारे में बताया गया है कि क्या महत्व है और क्यों किया जाता है।

Full View

बता दें जितिया सॉन्ग जुग जुग जिए मोर बबुआ दुलरुआ को सिंगर खुशबू उत्तम ने आवाज दी हैं. वहीं गाने को प्रवीन उत्तम में लिखा है. इसके अलावा म्यूजिक चंदन ने दिया है. इस गाने में जितिया के महत्व के बारे में बताया गया है. वीडियो में बहुत सारी महिलाएं अपने संतान की लंबी उम्र की कामना करती है. मालूम हो ये पर्व बिहार यूपी तरफ खासकर मनाया जाता है।

Full View

Tags:    

Similar News