इस एक्ट्रेस से सीखें, कैसे रहें प्रेग्नेंसी के बाद भी एकदम फिट रहना

Update: 2020-01-05 06:37 GMT

मुंबई। एक्ट्रेस करीना कपूर इंडस्ट्री में फिटनेस के लिए शुमार हैं. जिन्होंने बेटे तैमूर अली खान के जन्म के कुछ महीने के अंदर ही पहले जैसी फिटनेस को बरकरार कर लिया था. करीना कपूर अपने फैंस को फिटनेस के लिए काफी प्रेरित करती हैं। करीना प्रेग्नेंसी के बाद बॉलीवुड में उतर आई हैं और हिट फिल्मों का सिलसिला एक बार फिर शुरू हो गया है।

करीना कपूर बॉलीवुड की उन एक्ट्रेस में शुमार हैं जिन्होंने जीरो फिगर बनाकर खूब सुर्खियां बटौरी थी. बताया जाता है कि फिल्म टशन के दौरान करीना कपूर ने जीरो फिगर बनाने के लिए करीब 16 किलो वजन घटाया था. उनके करोड़ों फैन उनकी इस फिटनेस के कायल हैं और वह उन्हें खूब फॉलो करते हैं।



प्रेग्नेंसी के बाद वजन कम करने का ये है करीना कपूर का सीक्रेट

करीना कपूर ने प्रेग्नेंसी के बाद वजन कम करने का सीक्रेट वह साझा करती हैं. उन्होंने बताया था कि उन्हें भरोसा था कि वह वेट लूज कर लेंगी और उन्होंने लगातार मेहनत की थी. 20 दिसंबर 2016 तैमूर के जन्म के बाद करीना कपूर का करीब 18 किलो वेट बढ़ गया था जिसके बाद उन्होंने 45 दिनों के अंदर खुद को फिट किया. इसके लिए वह हेल्थी डाइट, वर्कआउट, एक्सरसाइज और जिम में पसीना बहाती हैं. वह कई बार बता चुकी हैं कि वह ब्रेकबास्ट, लंच और डिनर समय पर करती हैं. करीना कई इंटरव्यू में बता चुकी हैं कि वह प्रेग्नेंसी के बाद धीरे धीरे फिट होने की राह में चली और कोई भी जल्दबाजी नहीं की।





ये है करीना की हेल्दी डाइट

करीना बताती हैं कि वह जूस, नींबू शरबत और लेमन ग्रास चाय पीना पसंद पसंद करती है. इसके बाद वह लंच में चावल और पापड़ और मौसमी सब्जियां का सेवन करती हैं. इसके अलावा वह नाइट में लाइट डाइट लेती हैं और बड़ा गिलास दूध का भी पीती हैं. इसके अलावा वह कहती हैं कि गर्मियों में वह आम, दही चावल, कोकम ड्रिंक, नीबू पानी जैसी चीजें लेना शुरू कर देती हैं जो कि उन्हें हाईड्रेटेड रखने में मदद करते हैं।


Tags:    

Similar News