नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने फिल्म द केरला स्टोरी को लेकर दिया बड़ा बयान

Update: 2023-05-25 14:25 GMT

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट ने पिछले हफ्ते फिल्म 'द केरल स्टोरी' (The Kerala Story) से बैन हटाने के लिए कहा था, इसके बावजूद कुछ राज्यों में फिल्म की स्क्रीनिंग नहीं हो रही है. फिल्म पर मुस्लिम विरोधी और प्रोपेगैंडा फिल्म होने के आरोप लगे हैं, फिर भी यह बॉक्स ऑफिस पर मोटी कमाई करने में कामयाब रही. मशहूर निर्देशक अनुराग कश्यप ने हाल में फिल्म के समर्थन में ट्वीट किया था. अब नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने 'द केरल स्टोरी' पर अपनी प्रतिक्रिया दी है.

अनुराग कश्यप ने ट्वीट में लिखा, 'आप फिल्म से सहमत हैं या नहीं, यह प्रोपेगैंडा फिल्म है या नहीं, ठेस पहुंचाती है या नहीं, लेकिन फिल्म को बैन करना गलत है.' नवाजुद्दीन को जब एक बातचीत के दौरान अनुराग कश्यप के ट्वीट के बारे में बताया गया, तो वे फिल्म मेकर से थोड़ा सहमत नजर आए, हालांकि वे यह कहने से नहीं चूके कि अगर फिल्म या नॉवेल से किसी को ठेस पहुंचती है, तो यह गलत है. हम फिल्म दर्शकों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए नहीं बनाते हैं.

नवाजुद्दीन ने अपने बयान में आगे कहा कि फिल्म को समाज में शांति और प्यार को बढ़ावा देना चाहिए और ऐसा करना हमारी जिम्मेदारी है. वे कहते हैं कि अगर फिल्म में लोगों को बांटने और सामाजिक सौहार्द को खत्म करने की क्षमता है, तो यह काफी गलत बात है.

नवाजुद्दीन आखिर में कहते हैं, 'हमें इस दुनिया को जोड़ना है, तोड़ना नहीं है.' एक्टर ने यह भी कहा कि दुनिया में कोई ऐसी चीज नहीं है जिस पर बैन लगना चाहिए. बता दें कि 'द केरल स्टोरी' ने बॉक्स ऑफिस पर 200 करोड़ रुपये से ज्यादा कमा लिए हैं. अदा शर्मा स्टारर फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे केरल की महिलाओं को धर्म बदलने के लिए मजबूर किया जाता है और उन्हें आतंकवादी संगठन 'आईएसआईएस' में भर्ती किया जाता है.

'द केरल स्टोरी' को सुदिप्तो सेन ने डायरेक्ट किया है. नवाजुद्दीन सिद्दीकी की बात करें, तो वे इस समय अपनी अगली फिल्म 'जोगीरा सा रा रा' के प्रचार में बिजी हैं जो कल 26 मई को रिलीज होने जा रही है. 'जोगीरा सा रा रा' कॉमेडी से भरपूर फिल्म है, जिसमें नेहा शर्मा का भी अहम रोल है. 

Tags:    

Similar News