साउथ फिल्‍मों के सुपरस्‍टार कॉमेडियन वेणु माधव का 39 साल की उम्र में निधन

वेणु माधव का हैदराबाद के हॉस्पिटल में ट्रीटमेंट चल रहा था. उन्हें लिवर और किडनी से संबंधित बीमारी थी

Update: 2019-09-25 09:23 GMT

तेलुगू कॉमेडियन वेणु माधव का 39 साल की उम्र में निधन हो गया है. उनका हैदराबाद के हॉस्पिटल में ट्रीटमेंट चल रहा था. उन्हें लिवर और किडनी से संबंधित बीमारी थी. जब उनकी हालत ज्यादा खराब हो गई तो मंगलवार को उन्हें हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था. तेलुगू देशम पार्टी के चीफ और आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने ट्वीट कर उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है. उनका अंतिम संस्कार से संबंधित जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है.

बता दें कि वेणु माधव ने एक मिमिक्री कलाकार के रूप में अपना करियर शुरू किया था. बाद में उन्होंने एक कॉमेडियन के रूप में फिल्मों में कदम रखा. उन्होंने फिल्म Sampradayam से तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री में एंट्री की. ये फिल्म 1996 में रिलीज हुई. बाद में, उन्होंने तमिल और तेलुगु में लगभग 200 फिल्मों में अभिनय किया.

उनकी आखिरी फिल्म Dr.Paramanandaiah Students (2016 में शूट की गई) थी. फिल्म अभी रिलीज नहीं हुई है. पिछले कुछ सालों में, वेणु माधव ने राजनीति में भी रुचि दिखाई. उन्होंने तेलुगु देशम पार्टी के लिए चुनाव प्रचार भी किए थे.

वेणु का जन्‍म आंध्र प्रदेश के नालागोंडा जिले में कोडड गांव में हुआ था। वेणु ने अपने फिल्‍मी करियर की शुरुआत 1997 में फिल्‍म संप्रदायम और मास्‍टर से की थी। इसके बाद वह लगातार कई फिल्‍मों में नजर आए। वेणु ने हंगामा, भूकैलास और प्रेमाभिशेकम में बतौर हीरो अभिनय किया। वेणु ने 150 से ज्‍यादा तेलुगू और तमिल भाषा की फिल्‍मों में काम किया है। 

Tags:    

Similar News