'ब्रह्मास्त्र' के प्रमोशन करने उज्जैन पहुंचे रणबीर कपूर और आलिया भट्ट, जबरदस्त विरोध के बाद महाकाल के बिना दर्शन किए लौटे

सोशल मीडिया पर कई वीडियो वायरल हो रहे हैं जिसमें प्रोटेस्टर्स काफी विरोध कर रहे हैं.

Update: 2022-09-07 06:16 GMT

अपनी आने वाली फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' के प्रमोशन करने के लिए रणबीर कपूर और आलिया भट्ट उज्जैन पहुंचे लेकिन यहाँ उन्हें भारी विरोध का सामना करना पड़ा. जबरदस्त विरोध के बाद महाकाल के बिना दर्शन किए वापस लौट गए. उनके साथ फिल्म के निर्देशक अयान मुखर्जी भी थे. तीनों उज्जैन के महाकाल मंदिर गए थे. उसी दौरान बजरंगदल वाले वहां पहुंच गए और रणबीर के खिलाफ नारेबाजी करने लगे. हालांकि, 'ब्रह्मास्त्र' फिल्म के डायरेक्टर अयान मुखर्जी ने जरूर भगवान महाकाल का दर्शन किया और आशीर्वाद लिया. इस मौक पर अयान मुखर्जी ने कहा कि फिल्म की सफलता में कोई भी संशय नहीं है.

धार्मिक नगरी उज्जैन पहुंचने के बाद फिल्म अभिनेता रणबीर कपूर और अभिनेत्री आलिया भट्ट ने महाकाल मंदिर पहुंचने के लिए खूब प्रयास किया, मगर वे सफल नहीं हो पाए. बताया जाता है कि उनके सुरक्षाकर्मियों ने भी महाकाल मंदिर पहुंचकर सुरक्षा इंतजामों की मॉनिटरिंग की, लेकिन पूरी तरह जांच-पड़ताल के बाद उन्होंने भी रणबीर कपूर और आलिया भट्ट को मंदिर नहीं जाने की सलाह दी. इसके बाद वे उज्जैन से इंदौर के लिए रवाना हो गए.

सोशल मीडिया पर कई वीडियो वायरल हो रहे हैं जिसमें प्रोटेस्टर्स काफी विरोध कर रहे हैं. वहीं पुलिस उन्हें रोकने की कोशिश करती है, लेकिन मामला इतना बढ़ जाता है कि पुलिस और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के बीच लड़ाई हो जाती है.


क्यों हुआ विरोध

दरअसल, ये विरोध रणबीर के एक पुराने बीफ वाले बयान को लेकर हुआ. साल 2011 में रणबीर कपूर ने अपनी फिल्म रॉकस्टार के प्रमोशन के दौरान कहा था कि उन्हें बीफ खाना पसंद है. उन्होंने कहा था, 'मेरा परिवार पेशवर से है तो इसलिए उनके लिए खूब सारा पेशवर खाना आता है. मैं मटन, पाया और बीफ खाने का शौकीन हूं. बीफ मेरा सबसे पसंदीदा है. बस रणबीर के इसी बयान को लेकर बीते दिन उनका विरोध किया गया. बजरंग दल के कार्यकर्ता ने कहा, 'हम रणबीर कपूर को लेकर विरोध कर रहे हैं और उन्हें महाकाल मंदिर में नहीं जाने देंगे. उन्होंने हमारी गौमाता के खिलाफ गलत बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि बीफ खाना अच्छा लगता है.

बता दें कि ब्रह्मास्त्र इस साल की सबसे बड़ी फिल्म में से एक है. इस फिल्म का आइडिया अयान को 10 साल पहले फिल्म ये जवानी है दीवानी के सेट पर आया था इसके बाद फिल्म को बनाने में कई साल लग गए और फिर कई बार रिलीज के कैंसल होने के बाद अब फाइनली फिल्म 9 सितंबर को रिलीज हो रही है. फिल्म में आलिया, रणबीर के अलावा अमिताभ बच्चन, नागार्जुन और मौनी रॉय भी हैं. फिल्म लगभग 8 हजार स्क्रीन्स पर रिलीज होगी.

Tags:    

Similar News