राज कुंद्रा केस : शिल्पा शेट्टी ने तोड़ी चुप्पी, कही ये बड़ी बातें, पढ़िए- पूरा बयान

उन्होंने लिखा है, "पिछले कुछ दिन हमारे लिए, हर मोर्चे पर चुनौती भरे रहे. बहुत सारी अफ़वाहें और आरोप लगे.

Update: 2021-08-02 08:50 GMT

अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी ने अपने पति और व्यवसायी राज कुंद्रा की गिरफ़्तारी के बाद पहली बार चुप्पी तोड़ते हुए एक बयान जारी किया है. उन्होंने अपने सोशल मीडिया एकाउंटों पर लिखा है कि उनके साथ मीडिया ट्रायल नहीं होना चाहिए और उन्हें मुंबई पुलिस और न्यायपालिका में पूरा भरोसा है.

उन्होंने लिखा है, "पिछले कुछ दिन हमारे लिए, हर मोर्चे पर चुनौती भरे रहे. बहुत सारी अफ़वाहें और आरोप लगे. मीडिया ने कफ़ी लांछन लगाए..काफ़ी ट्रोलिंग हुई, सवाल पूछे गए...केवल मुझसे नहीं बल्कि मेरे परिवार से भी."

"मेरा इस बारे में पक्ष यही था..कि मैं कुछ नहीं बोलूँगी और इससे बचूँगी क्योंकि ये मामला अदालत में चल रहा है, इसलिए मेरी ओर से फ़र्ज़ी बयान मढ़ना बंद करें." उन्होंने अपनी पोस्ट में अपने परिवार और उनकी प्राइवेसी के सम्मान का वास्ता देते हुए अंत में लिखा है, "हमारे साथ मीडिया ट्रायल नहीं होना चाहिए. कृपया क़ानून को अपना काम करने दें. सत्यमेव जयते."

मीडिया के ख़िलाफ़ अदालत भी गई थीं शिल्पा

शिल्पा शेट्टी ने मीडिया से अपनी शिकायत को लेकर अदालत का भी दरवाज़ा खटखटाया था मगर बॉम्बे हाई कोर्ट ने पिछले सप्ताह उनके आग्रह को नामंज़ूर करते हुए कहा था कि गिरफ़्तार व्यवसायी राज कुंद्रा की पत्नी अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के बारे में ख़बर देने पर रोक लगाने से प्रेस की स्वतंत्रता पर गंभीर असर पड़ेगा.

शिल्पा शेट्टी ने अपनी याचिका में कहा था कि उनके और उनके परिवार के बारे में मानहानि करने वाले लेख प्रकाशित किए जा रहे हैं. लेकिन अदालत ने कहा कि शिल्पा शेट्टी ने जिन लेखों का ज़िक्र किया है उनसे मानहानि होती प्रतीत नहीं होती.

शिल्पा शेट्टी ने अपने आवेदन में ये कहते हुए 25 करोड़ रुपये के हर्जाने की भी माँग की थी कि मीडिया संगठनों और गूगल, फ़ेसबुक, यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की वजह से उनकी प्रतिष्ठा को भारी नुक़सान हुआ है.

मगर न्यायाधीश ने इसे भी अस्वीकार करते हुए कहा कि "गूगल, यूट्यूब और फ़ेसबुक जैसे सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्मों के संपादकीय सामग्रियों को नियंत्रित करने का अनुरोध करना ख़तरनाक बात है."

न्यायिक हिरासत में हैं राज कुंद्रा

शिल्पा शेट्टी के पति व व्यवसायी राज कुंद्रा को मुंबई की एक अदालत ने पिछले सप्ताह मंगलवार 27 जुलाई को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था. राज कुंद्रा को 22 जुलाई को गिरफ़्तार किया गया था जिसके बाद वो पुलिस हिरासत में थे.मुंबई पुलिस ने राज कुंद्रा को पोर्नोग्राफ़िक फ़िल्में बनाने और उसे किसी ऐप के ज़रिए मुहैया कराने के आरोप में गिरफ़्तार किया था. मुंबई पुलिस के मुताबिक क्राइम ब्रांच के पास फरवरी, 2021 में एक मामला दर्ज हुआ था. राज कुंद्रा को इसी मामले की जांच के सिलसिले में गिरफ़्तार किया गया है.

पुलिस ने दावा किया है कि मामले में राज कुंद्रा के शामिल होने के पर्याप्त सबूत हैं.

Tags:    

Similar News