फिल्म 'शिकारा' ट्रेलर से पहले पोस्टर में दिखा कश्मीरी पंडितों के पलायन का दर्द

Update: 2020-01-07 06:54 GMT

विधु विनोद चोपड़ा की फिल्म शिकारा द अनटोल्ड स्टोरी ऑफ कश्मीरी पंडित इन दिनों काफी चर्चा में है. फिल्म के मोशन पोस्टर ने पहले ही दर्शकों को काफी उत्साहित कर दिया था और अब फिल्म का एक और पोस्टर रिलीज हो गया है. इस पोस्टर में शिविर में एक महिला और पुरुष पर फोकस दिखाई दे रहा है, वहीं उनके पीछे हजारों की भीड़ भी नजर आ रही है. शिकारा फिल्म का ट्रेलर अब से कुछ ही देर में रिलीज होगा।

शिकारा एक हिस्टॉरिकल रोमांटिक ड्रामा फिल्म है. जानकारी के मुताबिक फिल्म शिकारा में 1990 की घटना दिखाई जाएगी जब हजारों कश्मीरी पंडितों पलायन के लिए मजबूर हो गए थे. फिल्म के इस पोस्टर में देखा जा सकता है कि हजारों की संख्या में महिला पुरुष अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं.

जब 19 जनवरी 1990 को चार लाख से अधिक कश्मीरी पंडितों को कश्मीर घाटी छोड़कर भागना पड़ा था. आज तीस साल बाद भी उनमें से कई लोग लौटने में असमर्थ है. अब तीस साल बाद इसी कहानी के दर्द को शिकारा में दिखाया जाएगा।

खास बात यह है कि शिकारा उस वक्त रिलीज हो रही है, जब छह महीने पहले अनुच्छेद 370 को हटाया गया. इसके बाद जम्मू और कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा मिला विधु विनोद चोपड़ा इस फिल्म को प्रोड्यूस करने के साथ फिल्म का निर्देशन भी कर रहे हैं. फिल्म में संगीत एआर रेहमान के हैं. फिल्म 7 फरवरी 2020 को रिलीज होगी।

Tags:    

Similar News