Google पर इस साल सबसे ज्यादा सर्च किए जाने वाला शब्द कौन है, देखिए लिस्ट

इस लिस्ट में टॉप ट्रेडिंग एक्टर, टॉप गाने,टॉप फिल्में और टॉप ट्रेडिंग चीजों को शामिल किया गया है।

Update: 2022-12-11 08:45 GMT

Google ने हाल ही में अपनी वार्षिक रिपोर्ट को जारी किया है. इस रिपोर्ट में मौजूदा समय में हो रही घटनाओं से जुड़ी कुछ पॉपुलर सर्च की डिटेल्स शेयर की गई हैं. एक ब्लॉग पोस्ट के मुताबिक, काफी पॉपुलर ऑनलाइन गेम 'Wordle' ग्लोबल लिस्ट (दुनियाभर) में टॉप ट्रेंडिंग सर्च था. इसके बाद साल का दूसरा सबसे पॉपुलर सर्च वर्ड 'India vs England' है. इस लिस्ट में 'यूक्रेन' तीसरा सबसे ज्यादा सर्च किया जाने वाला शब्द है. इसके बाद टॉप-5 की लिस्ट में 'क्वीन एलिजाबेथ' और 'India vs South Africa' शामिल हैं. इसके साथ ही Google ने 2022 में ट्रेंड करने वाले लोगों, फिल्मों और दूसरी चीजों की लिस्ट भी जारी की है।

 2022 के टॉप ट्रेंडिंग लोग और एक्टर

गूगल के अनुसार सबसे ज्यादा सर्च किए जाने वाले लोगों की लिस्ट में एक्टर जॉनी डेप नंबर 1 पर थे. इनके बाद विल स्मिथ, एम्बर हर्ड, व्लादिमीर पुतिन और क्रिस रॉक को सबसे ज्यादा सर्च किया गया. वहीं, टॉप ट्रेंडिंग एक्टर्स की लिस्ट में टॉप-3 पर जॉनी डेप, विल स्मिथ और एम्बर हर्ड थे. इनके बाद इस लिस्ट में चौथे नंबर पर क्रिस रॉक और पांचवे नंबर पर जैडा पिंकेट स्मिथ थे।

 2022 के टॉप ट्रेंडिंग गाने

टॉप ट्रेंडिंग गानों में नंबर-1 पर अली सेठी का पसूरी है. इसके बाद बटर - बीटीएस, चांद बालियां - आदित्य ए, हीट वेव्स - ग्लास एनिमल्स और एनीमी - इमेजिन ड्रैगन्स इस लिस्ट में शामिल हैं।

2022 की टॉप ट्रेंडिंग फिल्में

Google के अनुसार, इस साल पांच फिल्मों ने ग्लोबली ट्रेंड किया जिसमें "थोर: लव एंड थंडर," "ब्लैक एडम," "टॉप गन: मेवरिक," "द बैटमैन," और "एनकैंटो" जैसी फिल्में शामिल हैं।

टॉप मूवी ट्रेंडिंग सर्च की लिस्ट में ब्रह्मास्त्र और KGF शामिल हैं। Chapter 2 दोनों ने टॉप-1 रहीं. इन फिल्मों ने दुनिया भर में ट्रेंडिंग मूवी सर्च की टॉप 10 की लिस्ट में भी जगह पाई है. इनके बाद द कश्मीर फाइल्स, लाल सिंह चड्ढा, हिंदी में दृश्यम 2, RRR और पुष्पा: द राइज इन तेलुगु, कन्नड़ में कांतारा, तमिल में विक्रम और अंग्रेजी में Thor: Love and Thunder इस साल भारत की टॉप ट्रेंडिंग फिल्मों में से एक रही।

Tags:    

Similar News