गुजरात पंचायत चुनाव नतीजे : बनासकांठा में कांग्रेस और खेड़ा में भाजपा को बढ़त

Gujarat Gram Panchayat Election Chunav Result 2018

Update: 2018-02-23 07:31 GMT
गुजरात के दो जिलों में हुए पंचायत चुनाव पर सभी दलों के राजनेताओं की निगाह टिकी हुई है. इन दोनों जिलों में आज मतगणना हो रही है, आज ही दोनों जगह के परिणाम आ जायेंगे.  इन सभी जगहों पर मतदान के आधार पर ही आगामी चुनावों की रणनीति तय की जाएगी. बता दें कि बनासकांठा की जिले की 14 तहसील की 68 पंचायत सीट और खेड़ा जिले की 9 तहसील की 44 पंचायत सीट पर पिछले दिनों मदान हुए थे.
क्या कह रहे हैं शुरुआती रूझान
आज सुबह 9 बजे शुरू हुई गिनती में दोनों ही जिलों में बीजेपी को एक बार फिर से नुकसान होता हुआ नजर आ रहा है. सुबह 12 बजे तक बनासकांठा की 68 सीटों में से 16 पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की थी, जबकि 9 सीटों पर बीजेपी ने बाजी मारी है. वहीं बात खेड़ा जिले की जाए तो वहां पर बीजेपी के खाते में 17 और कांग्रेस के खाते में 9 सीट जा चुकी है.

गुजरात के तीन जिलों में दो जिला पंचायतों और 17 तालुका पंचायतों के प्रतिनिधियों के लिए 21 फरवरी को चुनाव में 50 प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ था. ये चुनाव बनासकांठा और खेड़ा जिला पंचायतों के साथ ही बनासकांठा, खेड़ा और गांधीनगर की 17 तालुका पंचायतों के लिए हुए. गुजरात राज्य चुनाव आयोग ने एक विज्ञप्ति में बताया था कि दो जिला पंचायतों के लिए मतदान का औसत 53.10 प्रतिशत रहा जबकि 17 तालुका पंचायतों में मतदान का प्रतिशत 59.49 रहा था.

अभी निकाय चुनाव में कांग्रेस ने अपनी मौजूदगी दर्ज की तो बीजेपी भी सफलता की और बनी रही , हालांकि उनकी सीटों में कमी आई. जबकि कांग्रेस को कुछ सीटें पिछली सीटों से ज्यादा मिली, जबकि कांग्रेस को विधनासभा की तरह कामयाबी नहीं मिली. 

Similar News