चंडीगढ़ में 24 घंटे में तीन आत्महत्याएं, दो अपने पीछे छोड़ गए ई-संदेश

दूसरे मामले में, पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय के 43 वर्षीय चपरासी की शनिवार को सेक्टर 24 में अपने घर पर आत्महत्या से मृत्यु हो गई।

Update: 2023-07-16 09:25 GMT

दूसरे मामले में, पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय के 43 वर्षीय चपरासी की शनिवार को सेक्टर 24 में अपने घर पर आत्महत्या से मृत्यु हो गई।

चंडीगढ़ में 24 घंटे के भीतर तीन आत्महत्याएं हुईं, जिनमें से दो पीड़ितों ने शनिवार को चरम कदम उठाने से ठीक पहले ई-संदेश छोड़े थे। पहले मामले में, पंजाब राजभवन के एक 40 वर्षीय चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी ने शनिवार को अपने दो वरिष्ठों, एक कार्यवाहक और एक नियंत्रक को दोषी ठहराते हुए एक वीडियो संदेश छोड़ कर आत्महत्या कर ली।

पीड़ित की पहचान लाल चंद के रूप में हुई है, जो शनिवार को सेक्टर 7 में अपने सरकारी क्वार्टर में छत के पंखे से लटका हुआ पाया गया।

लाल चंद ने सुबह करीब 10.45 बजे अपनी पत्नी, रिश्तेदारों और सहकर्मियों को पांच मिनट का वीडियो संदेश शूट करके भेजा था। पुलिस ने बताया कि पीड़ित की पत्नी शनिवार सुबह करीब 10.30 बजे अपने दो बच्चों के साथ रिश्तेदारों से मिलने के लिए घर से बाहर गई थी. दोपहर के आसपास घर लौटने पर उसने अपने पति को छत के पंखे से लटका हुआ पाया। उसने तुरंत अलार्म बजाया और अपने पड़ोसियों को सूचित किया, जिन्होंने पुलिस को सूचित किया।

बाद में पुलिस की एक टीम पीड़ित को सेक्टर 16 के सरकारी मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल ले गई, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। सूत्रों ने बताया कि अपने वीडियो संदेश में चंद ने दावा किया था कि उन्हें पिछले पांच साल से परेशान किया जा रहा है. उन्होंने अपने ऊपर लगाए गए लगभग 3.05 लाख रुपये के अनावश्यक जुर्माने की भी बात कही। उन्होंने केयरटेकर और कंट्रोलर पर आरोप लगाया कि उन्होंने उन्हें कड़ी ड्यूटी सौंपी, जबकि वह एक दुर्घटना का शिकार थे और उनके एक पैर में लोहे की रॉड लगी हुई थी।

एसपी (शहर) मृदुल ने कहा, हमें लाल चंद द्वारा पंजाब राजभवन में अपने दो वरिष्ठों को दोषी ठहराने का वीडियो संदेश उनकी पत्नी से मिला है। मैसेज की जांच की जा रही है और पीड़ित की पत्नी और अन्य रिश्तेदारों के बयान दर्ज किए जा रहे हैं. हम सबूतों के मुताबिक कानूनी कार्रवाई करेंगे. पीड़िता का वीडियो संदेश सबूत के बराबर है. पीड़िता हिमाचल प्रदेश की रहने वाली है. उनके भाई रविवार को चंडीगढ़ पहुंचेंगे ।

लाल चंद पिछले 19 वर्षों से पंजाब राजभवन में काम कर रहे थे। कुछ साल पहले उन्हें सरकारी क्वार्टर आवंटित किया गया था।

पुलिस ने सेक्टर 26 पुलिस स्टेशन में सीआरपीसी की धारा 174 के तहत जांच शुरू कर दी है। SHO पीएस 26, एएसपी ऐश्वर्या सिंह, डीएसपी पलक गोयल, एक फोरेंसिक टीम और अन्य सहित वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने पीड़ित के घर का दौरा किया।

वीडियो में, चांद को कथित तौर पर यह कहते हुए सुना जा सकता है कि हम गवर्नर साहब सै तो काया मिलै, वो भी हमें सेक्रेटरी सै मिलनै नहीं देता

दूसरे मामले में, पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय के 43 वर्षीय चपरासी की शनिवार को सेक्टर 24 में अपने घर पर आत्महत्या से मृत्यु हो गई। उन्होंने अपने परिवार के लिए छोड़े गए एक टेक्स्ट संदेश में अपनी मौत के लिए कुछ लोगों को दोषी ठहराया।

पीड़ित की पहचान हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर निवासी मेहर सिंह के रूप में हुई। वह वर्तमान में उच्च न्यायालय के एक सेवानिवृत्त न्यायाधीश के पद पर कार्यरत थे।

सूत्रों ने बताया कि परिवार के एक सदस्य को भेजे गए संदेश में पीड़ित ने कुछ लोगों का नाम लेते हुए दावा किया कि उसने उनसे पैसे लिए थे और वापस भी लौटा दिए। एक पुलिस अधिकारी ने कहा,मेहर सिंह के परिवार के सदस्य ने अपने पड़ोसियों को बुलाया जिन्होंने दरवाजा अंदर से बंद पाया। पुलिस ने दरवाजा तोड़ा तो पीड़िता को रस्सी से लटका हुआ पाया। जीएमएसएच-16 में डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पीड़ित अपने पीछे पत्नी और बच्चों को छोड़ गया है, जो हिमाचल में रहते हैं।पूछताछ शुरू की गई.

सेक्टर 37 में सब्जी विक्रेता की आत्महत्या से मौत

सेक्टर 56 के 30 वर्षीय सब्जी विक्रेता विकास को शनिवार को सेक्टर 37 के पास एक पेड़ से लटका हुआ मृत पाया गया। पुलिस ने कहा कि पीड़ित की पहचान उसके कपड़ों से बरामद दस्तावेजों के आधार पर की गई।

पुलिस ने किसी भी तरह की गड़बड़ी और घरेलू ईंधन के दहन से इनकार किया है ।

Tags:    

Similar News