हरियाणा का लड़का पाकिस्तानी लड़की से करेगा शादी, ऐसी शुरू हुई थी प्रेम कहानी

हरियाणा के एक परिवार ने अपने बेटे की शादी पाकिस्तान की एक स्कूली टीचर के साथ तय की है।

Update: 2019-03-07 07:33 GMT

अमृतसर : एक ओर जहां भारत और पाकिस्तान के बीच संबंधों में तनाव बढ़ता जा रहा है, वहीं हरियाणा के एक परिवार ने अपने बेटे की शादी पाकिस्तान की एक स्कूली टीचर के साथ तय की है। लोग इस कदम की भी तारीफें भी कर रहे हैं और तनाव के बीच शांति का संदेश देने के लिए मिसाल भी दे रहे हैं। अंबाला कैंट के पास पीपला गांव निवासी परविंदर सिंह की शादी सरजीत किरण से तय हुई है।

दोनों पहली बार 2014 में मिले थे जब किरण भारत आई थीं। परविंदर प्राइवेट सेक्टर में नौकरी करते हैं। उन्होंने बताया कि किरण का परिवार विभाजन के दौरान पाकिस्तान चला गया था। वह अब पाकिस्तान के सियालकोट के वान गांव में रहती हैं। वह जल्द ही भारत आएंगी। ऐसे हालात में परमिंदर की शादी अनोखी जरूरी है लेकिन पहली नहीं। गुरदासपुर जिले के चौधरी मकबूल अहमद ने संसद पर हमले के बाद 7 दिसंबर 2003 को पाकिस्तानी महिला से शादी की थी।

'आम लोग चाहते हैं शांति'

उन्होंने बताया कि परमिंदर ने उनसे बात की थी और सलाह भी ली थी। मकबूल ने बताया, 'हमारी शादी भारतीय और पाकिस्तानी के बीच संसद पर हमले के बाद होने वाली पहली शादी थी और सब कुछ ठीक से हो गया। परमिंदर और किरण की शादी हाल के तनाव के बीच पहली होगी और मैं आशा करता हूं कि सबकुछ वैसा हो जैसा उस जोड़े ने सोचा है। मुझे लगता है कि उनकी शादी से सकारात्मक संदेश जाएगा कि शांति होनी चाहिए। इससे यह संदेश निकलेगा कि सरकारें भले ही किसी मुद्दे पर लड़ें, आम लोग शांति चाहते हैं।' 

Similar News