हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज हुए कोरोना पॉजिटिव, कुछ दिन पहले ट्रायल में ली थी वैक्सीन

स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है और सलाह दी है की जो भी उनके संपर्क आये हैं वो अपना टेस्ट करवा लें.

Update: 2020-12-05 07:05 GMT

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं. उन्होंने ट्वीट कर खुद इसकी जानकारी दी है और सलाह दी है की जो भी उनके संपर्क आये हैं वो अपना टेस्ट करवा लें. आपको बतादें अभी हाल ही में स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कोरोना वैक्सीन का टीका परीक्षण में वॉलंटियर के तौर पर खुद को लगवाया था.

गौरतलब है कि अनील वीज उन वॉलंटियर में शामिल थे जिन्होंने भारत बायोटेक की कोवैक्सीन के लिए तीसरे ट्रायल राउंड में डोज ली थी. तीसरे राउंड के लिए अनील वीज ने खुद अपना नाम दिया था. Covaxin के तीसरे चरण का ट्रायल हरियाणा के रोहतक में लगवाया गया था. मंत्री अनिल विज ने वैक्सीन का पहला डोज लिया था.

दरअसल, वैक्सीन के लिए 25 केंद्रों से 26 हजार वॉलन्टियर्स पर ट्रायल होना है. इंडियन कैंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च यानी आईसीएमआर की साझेदारी के साथ ये ट्रायल किया जा रहा है. जिन वॉलन्टियर्स को वैक्सीन की डोज दी गई है उन सभी के अगले साल तक निगरानी में रखा जाएगा. बता दें कि ये देश में वैक्सीन के क्लिनिकल ट्रायल है. बता दें कि इस वैक्सीन की पहली डोज लेने के 28 दिन बाद दूसरी डोज दी जानी थी.

Tags:    

Similar News