Nuh Violence : नूंह में मोबाइल इंटरनेट फिर बंद, Bulk SMS पर भी रहेगी रोक

हरियाणा के नूंह में एक बार फिर से मोबाइल इंटरनेट और बल्क एसएमएस बंद कर दिए जाने की नौबत आ गई।

Update: 2023-08-26 10:51 GMT

हरियाणा के नूंह में एक बार फिर से मोबाइल इंटरनेट और बल्क एसएमएस बंद कर दिए जाने की नौबत आ गई। दरअसल, हिंदू संगठनों की तरफ से 28 अगस्त को एक बार फिर ब्रज मंडल यात्रा की घोषणा के चलते पुलिस प्रशासन इस बार कोई भी खतरा मोल नहीं लेना चाहता। इसी के चलते 25 अगस्त से 29 अगस्त तक लोग सिर्फ कॉलिंग कर सकेंगे।

31 जुलाई को नूंह के नल्हेश्वर मंदिर के बाहर ब्रज मंडल यात्रा के विरोध में भड़क गई थी हिंसा; जा चुकी होमगार्ड के दो जवानों और एक मौलवी समेत कुल 6 लोगों की जान

अब विश्व हिंदू परिषद और अन्य संगठनों की तरफ से अधूरी ब्रज मंडल यात्रा को 28 अगस्त से फिर से शुरू करने का किया गया है ऐलान

बताते चलें कि 31 जुलाई को नूंह के नल्हेश्वर मंदिर के बाहर उस वक्त हालात बेहद हिंसक हो गए थे, गोरक्षक मोनू मानेसर के आह्वान पर हिंदू संगठनों की तरफ से ब्रज मंडल यात्रा निकाली जानी थी और इसका विरोध हुआ था। उस हिंसा में होमगार्ड के दो जवानों और एक मौलवी समेत कुल 6 लोगों की मौत हो गई थी। हालात पर काबू पाने की कोशिश में प्रशासन की तरफ से 13 दिन तक यहां इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई थी।

इस मामले में भड़काऊ बयान के वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस कथित गोरक्षक राजकुमार उर्फ बिट्टू बजरंगी को गिरफ्तार कर चुकी है। इसी बीच विश्व हिंदू परिषद और अन्य संगठनों की तरफ से अधूरी ब्रज मंडल यात्रा को 28 अगस्त से फिर से शुरू करने का फैसला कर डाला। हालांकि हिंदू संगठनों की ब्रज मंडल यात्रा दोबारा निकालने की मांग को प्रशासन ने इनकार भी कर दिया है।

Tags:    

Similar News