हरियाणा के करनाल में लॉक डाउन में घर के पास पड़े अपने प्लाट में उगा डाली ऑर्गेनिक सब्जियां, समय का सदुपयोग कोई इनसे सीखे

Update: 2020-05-06 04:42 GMT

जहाँ लॉक डाउन में लोगों को समय काटना मुश्किल हो रहा है वहीँ करनाल अशोका नर्सरी के दो दोस्तों ने खाली पड़े प्लाट में ऊगा डाली हर तरह की ऑर्गेनिक सब्जियां। बहुत से लोग कोरोना की वजह से मड़ी से आई सब्जियों से भी परहेज कर रहे है।

रविन्द्र मान जोकि हरियाणा बिजली विभाग में जूनियर इंजीनियर के पद पर कार्यरत है ने बताया कि पहले जॉब का काम होने के कारण समय नहीं लग पाता था जब से लॉक डाउन हुआ है घर के पास पडे अपने एक प्लाट में सुबह शाम एक घंटा काम करते है इसमें सोशल डिस्टनसिंग का भी ख्याल रखते है। उन्होंने सभी लोगों से अपील भी की अभी 17 मई तक लॉक डाउन है यह समय बढ़ भी सकता है आपकी जो भी हॉबी है उसपर काम शुरू करें आपका बढ़िया टाइम पास हो जाएगा।

नरेंद्र राणा ने बताया कि हमनें प्लाट पर टमाटर,बैंगन, शिमला मिर्च, पुदीना, ककड़ी, कद्दू, डिंडा व करेले की सब्जी लगाई है हम किसी कीटनाशक व खाद का उपयोग नहीं करते, हम गोबर से बनी देसी खाद डालते है अगर सब्जी में कीड़ा लग जाए तो गौ मूत्र या नीम के पतो से बनी दवाई का उपयोग करते है।

Tags:    

Similar News