पेट दर्द के बाद युवक का हुआ ऑपरेशन, देखकर डॉक्टर के भी उड़ गए होश...

दरअसल, मरीज को कई दिनों से पेट दर्द और बुखार हो रहा था इसके बाद वह डॉक्टर के पास पहुंचा और डॉक्टर ने उसका ऑपरेशन किया.

Update: 2019-07-06 14:16 GMT

हरियाणा के जींद में एक ऐसा मामला सामे आया है जहां डॉक्टरों ने एक मरीज के पेट से 6 फीट 3 इंच लंबा कीड़ा निकाला है. दरअसल, मरीज को कई दिनों से पेट दर्द और बुखार हो रहा था इसके बाद वह डॉक्टर के पास पहुंचा और डॉक्टर ने उसका ऑपरेशन किया. 

जींद के पेंगा गांव के रहने वाले रवि के पेट में कई दिनों से दर्द हो रहा था. वह कैथल में डॉक्टर के जब पास पहुंचा तो डॉक्टरों ने पाया कि उसकी आंतें फट गईं हैं. इसके बाद उसका ऑपरेशन किया गया और उसमें से कीड़ा निकाला गया. कीड़े का नाम टिनिया सोलियम है, जो 6 फीट 3 इंच का निकला.

एक्सरे के दौरान कीड़े का कुछ हिस्सा देखा गया, लेकिन कीड़ा 6 फीट से अधिक लंबा होगा इसका अंदाजा नहीं था. ऑपरेशन के बाद अब मरीज की हालत स्थिर है और उसकी देखरेख की जा रही है.



ऑपरेशन करने वाले सर्जन डॉ. डीएस पवार ने बताया कि यह कीड़ा अधपके सुअर का मांस खाने एवं बिना धोए सब्जियां खाने से बनता है. यह कीड़ा दिमाग में मिर्गी के दौरे भी कर सकता है. उन्होंने कहा कि यह कीड़ा 25 साल तक पेट में रह सकता है.

हालांकि डॉ. पंवार ने बताया कि यह बहुत ही दुर्लभ केस था. उन्होंने कहा कि उत्तर भारत में किसी मरीज के पेट से इतना बड़ा कीड़ा निकलने के बारे में उन्होंने नहीं सुना. 

Tags:    

Similar News