मुलायम त्वचा चाहते हैं? चमक पाने के लिए आजमाएं इन घरेलू उपायों को

Update: 2023-07-14 12:03 GMT

क्या आप शुष्क त्वचा का अनुभव कर रहे हैं? हमने आपके लिए मुलायम और चिकनी त्वचा पाने के लिए 6 घरेलू उपचार प्रस्तुत किए हैं।

नई दिल्ली: क्या आप सूखी या परतदार त्वचा का अनुभव कर रहे हैं? हमने आपके लिए मुलायम और चिकनी त्वचा पाने के लिए 6 घरेलू उपचार प्रस्तुत किए हैं। इसकी जाँच करें, क्या हम?

मुलायम त्वचा पाने के 6 घरेलू उपाय

शहद और नींबू का मास्क

शहद और ताजा निचोड़ा हुआ नींबू का रस समान भागों में मिलाया जाता है। मिश्रण को अपने चेहरे पर लगाने के बाद, इसे धोने से पहले 15 से 20 मिनट तक प्रतीक्षा करें। नींबू का रस त्वचा को चमकदार और एक्सफोलिएट करता है, जबकि शहद त्वचा को हाइड्रेट और मुलायम बनाता है।

एवोकैडो मास्क

एक पका हुआ एवाकाडो लें, उसे मसल लें और अपने चेहरे पर लगाएं। स्वस्थ वसा और पोषक तत्वों से भरपूर होने के कारण, एवोकाडो त्वचा को पोषण और हाइड्रेटिंग प्रदान करता है।

दही और खीरे का मास्क

सादे दही के साथ खीरे के स्लाइस को मिलाकर एक ठंडा और मॉइस्चराइजिंग फेस मास्क बनाया जा सकता है। इसे चेहरे पर लगाने के 15-20 मिनट बाद धो लें। त्वचा को आराम और नमी देने के लिए इस मास्क का उपयोग करने के बाद त्वचा मुलायम और पुनर्जीवित हो जाती है।

जैतून के तेल की मालिश

कुछ अतिरिक्त वर्जिन जैतून का तेल गर्म करें, फिर इसे धीरे से अपनी त्वचा पर गोलाकार गति में रगड़ें। जैतून का तेल एंटीऑक्सिडेंट और अच्छे वसा से भरपूर होता है जो त्वचा को पोषण और मॉइस्चराइज़ करता है, जिससे इसे मखमली, चिकनी बनावट मिलती है।

एलोवेरा जेल

अपनी त्वचा के लिए शुद्ध एलोवेरा जेल का प्रयोग करें। अपने मॉइस्चराइजिंग गुणों के कारण, एलोवेरा त्वचा को आराम देने और सूखापन या जलन से राहत दिलाने में अच्छा काम करता है।

गुलाब जल टोनर

अपनी त्वचा को धोने के बाद प्राकृतिक टोनर के रूप में गुलाब जल का उपयोग करें। गुलाब जल में मॉइस्चराइजिंग प्रभाव होता है और यह त्वचा के पीएच स्तर को संतुलित करने में मदद करता है, जिससे यह चिकनी और पुनर्जीवित हो जाती है।

Tags:    

Similar News