अमेरिका ने लीबिया में IS के ठिकानों पर किया हवाई हमला, 43 की मौत

Update: 2016-02-20 07:26 GMT




त्रिपोली : पश्चिमी लीबिया के शबराता शहर में कुख्यात आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट के प्रशिक्षण शिविरों को लक्ष्य करके शुक्रवार को किये गये अमेरिका के हवाई हमले में 43 लोगों की मौत हो गई।

अमेरिकी अधिकारियों ने बताया कि इस हमले में कई लोगों की मौत हुई है लेकिन व्हाइट हाउस के प्रवक्ता जोश अर्नेस्ट ने कहा कि वह इस हवाई हमले में मारे गये लोगों की पुष्टि नहीं कर सकते। उन्होंने कहा कि यह हमला इस्लामिक स्टेट के खिलाफ लडाई की अमेरिका की ²ढ इच्छाशक्ति को दर्शाता है। उन्होंने कहा, यह हमला दर्शाता है कि राष्ट्रपति किसी भी तरह के प्रभावशाली और निर्णायक कदम उठाने में हिचकेंगे नहीं।

यह हमला उस जगह किया गया जहां इस्लामिक स्टेट समूह के संदिग्ध सदस्य एक मकान में एकत्रित हुए थे। एक अमेरिकी अधिकारी ने कहा कि अमेरिका ने सुबह हमला किया। त्रिपोली शहर से करीब 70 किलोमीटर दूर ट्यूनीशिया की सीमा के पास स्थित शहर के एक अधिकारी हुसैन अल दवादी ने कहा कि इस हमले में सबराथा स्थित मकान पूरी तरह से नष्ट हो गया।

न्यू यॉर्क टाइम्स ने एक पश्चिमी देश के अधिकारी के हवाले से कहा कि अमेरिकी युद्धक विमान ने यह हमला ट्यूनीशिया के एक आतंकवादी को निशाना बनाते हुए किया जो कि पिछले साल ट्यूनीशिया में हुए दो बड़े जिहादी हमलों से संबद्ध था। त्रिपोली में एक स्थानीय अधिकारी हुसैन अल दाउदी ने कहा कि 43 लोग मारे गए हैं।


लीबिया में निगम अधिकारियों ने फोटो जारी कर वहां हुई भारी तबाही को दिखाया गया। शबराता के मेयर हुसैन अल-थॉडी ने बताया कि विमान ने विदेशी नागरिकों की बहुलता वाले कसर तलील जिले के ईमारतों पर हमला किया। निगम अधिकारियों द्वारा जारी बयान में कहा है कि यह हमला पश्चिमी जिले के आवासीय परिसर पर हुआ है।

Similar News