कैमरे और परिवार के सामने बहादुर महिला ने भाई से कहा- तुमने मेरा रेप किया...फिर

महिला ने करीब 25 सालों तक खुद के साथ हुए रेप की बात किसी को नहीं बताई थी. ?

Update: 2019-12-04 14:48 GMT

एक महिला ने टेलीविजन कैमरे और परिवार वालों के सामने बहादुरी के साथ अपने भाई से कहा- 'तुमने मेरा रेप किया था.' ब्रिटेन के सरकारी टीवी चैनल-4 के The Family Secret शो में महिला की कहानी दिखाई गई है. महिला ने करीब 25 सालों तक खुद के साथ हुए रेप की बात किसी को नहीं बताई थी. 

ब्रिटेन के मिडलैंड की रहने वाली महिला की कहानी बेहद दर्दनाक है. वह जब 7 साल की थी, तभी से भाई उससे रेप करने लगा. उसके साथ यौन शोषण अगले 4 सालों तक जारी रहा. अब 33 साल की हो चुकी महिला ने बताया कि उम्र में 4 साल बड़ा भाई हफ्ते में कई बार उससे रेप करता था. महिला ने 25 सालों तक ये बात किसी को नहीं बताई क्योंकि उन्हें डर था कि लोग उन पर भरोसा नहीं करेंगे.

लेकिन एक बच्चे की मां बनने के बाद महिला ने खुद के साथ हुए खौफनाक दास्तां का खुलासा करने का फैसला किया था. टीवी कैमरों के सामने जब महिला ने भाई से रेप की बात कही तो भाई ने जवाब दिया कि वह इन्टिमेट रिश्ता था. महिला ने भाई को टोकते हुए कहा- नहीं, वह इन्टिमेट संबंध नहीं थे, तुम मेरा रेप कर रहे थे.

भाई और महिला की कैमरे के सामने हुई मुलाकात को Restorative Justice मीटिंग कहा जा रहा है. महिला ने यह भी कहा- 'मैं 25 सालों के लंबे वक्त तक इस सीक्रेट के साथ जीती रही. यह बात खाए जा रही थी. यह ऐसा था जैसे मैं दोहरी जिंदगी जी रही हूं.'

 

Tags:    

Similar News