जम्मू-कश्मीर से बड़ी खबर: राजौरी में सुरक्षाबलों की आतंकियों के साथ मुठभेड़, सेना के 2 कैप्टन समेत चार शहीद

सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हो गई. इस दौरान सेना के 2 कैप्टन समेत चार जवान शहीद हो गए.

Update: 2023-11-22 15:21 GMT

जम्मू-कश्मीर से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. मिल रही खबर के मुताबिक, राजौरी जिले में आज सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हो गई. इस दौरान सेना के 2 कैप्टन समेत चार जवान शहीद हो गए. जम्मू-कश्मीर पुलिस के मुताबिक आज सुबह 9 बजे सेना को आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी. इसके बाद सर्च ऑपरेशन चलाया गया. एनकाउंटर में सेना के 2 कैप्टन और दो जवान शहीद हो गए हैं.

राजौरी में सेना और पुलिस की आतंकियों से मुठभेड़ चल रही है. सेना की स्पेशल फोर्स और पुलिस ने इस इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर अभियान शुरू किया था. इसके बाद आतंकियों के साथ मुठभेड़ शुरू हो गई.

एक महीने से सुरक्षा बलों को आतंकियों की मौजूदगी को लेकर इनपुट मिला था. सेना महीने भर से आतंकियों की तलाश में थी. सेना ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर रखी है. सेना ने एनकाउंटर को लेकर एक्स पर एक पोस्ट में जानकारी दी है. सेना ने कहा है कि, खास खुफिया जानकारी के आधार पर 19 नवंबर 23 को राजौरी जिले के कालाकोट क्षेत्र के गुलाबगढ़ जंगल में संयुक्त अभियान शुरू किया गया.

सर्च ऑपरेशन में सेना के राष्ट्रीय राइफल्स के जवानों के साथ पैराट्रूपर्स भी शामिल हुए. लेकिन आतंकी घात लगाकर बैठे थे. जैसे ही सेना उन आतंकियों के नजदीक पहुंची, वैसे ही आतंकियों की ओर से सेना पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू हो गई. इसमें सेना के 2 कैप्टन रैंक के अफसर और एक जवान शहीद हो गए. सेना का एक जवान घायल हो गया था. घायल जवान को इलाज के लिए उधमपुर ले जाया गया था.

Tags:    

Similar News