हेमंत सोरेन की शिकायत पर रघुवर दास के खिलाफ SC/ST एक्ट में FIR दर्ज?

झारखंड में हाल ही में विधानसभा चुनाव पूरे हुए हैं. इसके साथ ही झारखंड की सत्ता से रघुवर दास की विदाई हो चुकी है. वहीं अब रघुवर दास पर मुकदमा भी दर्ज किया गया है.

Update: 2019-12-26 08:09 GMT

झारखंड में हाल ही में विधानसभा चुनाव पूरे हुए हैं. इसके साथ ही झारखंड की सत्ता से रघुवर दास की विदाई हो चुकी है. वहीं अब रघुवर दास पर एससी/एसटी एक्ट के तहत मुकदमा भी दर्ज किया गया है.

झारखंड के होने वाले मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने 19 दिसंबर को रघुवर दास के खिलाफ थाना दुमका में शिकायत दर्ज कराई थी और आरोप लगाया था कि रघुवर दास ने एक चुनावी सभा में उनके (हेमंत) खिलाफ आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल किया गया था.

हेमंत सोरेन की शिकायत को जामताड़ा के मिहिजाम थाने के पास भेजी गई थी. अब शिकायत के आधार पर मिहिजाम पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है. अब इस मामले में जांच कर आगे की कार्रवाई की जा रही है. दरअसल, झारखंड चुनाव के दौरान रघुवर दास ने सोरेन की जाति को लेकर गलत भाषा का इस्तेमाल किया था.

हेमंत सोरेन ने क्या आरोप लगाए?

पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास के खिलाफ मिहिजाम थाना में एफआईआर दर्ज की गई है. झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन का कहना है कि 18 दिसंबर को रघुवर दास ने एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए उनके नाम और जाति सूचक उपनाम लेकर अपशब्दों का इस्तेमाल किया. हेमंत का कहना था कि अपशब्दों से वे आहत हुए हैं और उनकी प्रतिष्ठा को ठेस पहुंची है. इस मामले में हेमंत ने 19 दिसंबर को शिकायत दर्ज कराई थी.

Tags:    

Similar News