दलित महिला को निर्वस्त्र कर पीटा, फिर पिलाया पेशाब, घटना से शर्मशार है पूरा समाज

आज हम किस नए भारत के निर्माण की बात करते है जब स तरह की घटना को अंजाम देने वाले भेड़िये आज भी समाज में मौजूद है।

Update: 2023-09-25 11:47 GMT

बिहार की राजधानी पटना में मानवता को शर्मसार करने वाली एक घटना घटी है. दरअसल यह खबर खुसरूपुर थाना इलाके के एक गांव का है जहां एक साहूकार ने एक दलित महिला को निर्वस्त्र कर उसकी पिटाई की इतना ही नहीं उसने महिला के मुंह पर जबरन पेशाब भी किया. बता दें, इस घटना को आरोपी प्रमोद सिंह ने अपने बेटे अंशु सिंह के साथ अंजाम दिया है वहीं घटना को अंजाम देकर वे दोनों मौके से फरार हो गए है. इधर जानकारी के बाद पुलिस द्वारा 5 टीम बनाकर आरोपियों की तलाश में जुट गई है. हालांकि इस मामले में महिला ने पहले भी प्राथमिकी दर्ज कराई थी.

अब इस घटना पर दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) ने गंभीरता से संज्ञान लिया है. इस मामले में अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए दिल्ली महिला आयोग की चेयरपर्सन स्वाति मालीवाल ने बिहार सरकार और पुलिस को अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई और पीड़ित महिला को सुरक्षा प्रदान करने की मांग की है.

उन्होंने ट्वीटर (एक्स) पर लिखते हुए कहा है कि पटना में दलित महिला से 1400 रुपये के लोन की वापसी के बाद भी उससे और पैसे मांगे गए और जब महिला ने पैसे नहीं दिए तो उसे नग्नकर पीटा गया और उसको जबरन पेशाब पिलाया गया. मामले में महिला ने पहले भी पुलिस में शिकायत की थी लेकिन उसपर कोई कदम नहीं उठाया गया. स्वाति मालीवाल ने आगे लिखते हुए कहा है कि बिहार सरकार और पुलिस द्वारा महिला को तुरंत सुरक्षा प्रदान किया जाना चाहिए और अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए.

जानें क्या है पूरा मामला

पीड़ित महिला के अनुसार, कुछ महीने पहले उसके पति ने साहूकार प्रमोद सिंह से ब्याज पर उधार पैसे लिए थे. हालांकि साहूकार को उन्होंने उधार के रकम ब्याज सहित चुकता कर दिए थे. लेकिन फिर भी मुख्य आरोपी प्रमोद ने पैसे की फिर से मांग कर रहा था. उसने महिला को धमकी तक दिया था कि उन्हें और पैसे नहीं दिए गए तो वह उसे (महिला) पूरे गांव में निर्वस्त्र करके घुमाएंगे. साहूकार के इन धमकियों को महिला ने थाने पहुंचकर पुलिस को सूचित भी किया था. लेकिन पुलिस द्वारा मामले में कुछ भी कार्रवाई नहीं हुई. इसके बाद अब साहूकार ने महिला को कथित तौर पर निर्वस्त्र किया और उसकी पिटाई की. इतने से नहीं रहा गया तो आरोपी प्रमोद ने अपने बेटे को महिला के मुंह पर पेशाब करने को कहा. जिसपर उसके बेटे ने महिला के मुंह पर पेशाब किया. घटना के बाद दोनों आरोपी फरार है. इधर इस घटना के बाद इलाके में लोगों के बीच आक्रोश है पीड़ित परिवार और दलित समुदाय के लोग मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए दोनों आरोपी गिरफ्तार और उन्हें कड़ी सजा देने की मांग कर रहे है. 

Tags:    

Similar News