Big Breaking : मंगलुरु हवाईअड्डे पर दुबई से आये 20 यात्री कोरोना पॉजिटिव

डिप्टी कमिश्नर सिंधु बी रूपेश ने कहा कि मंगलवार को पहुंचे 179 यात्रियों में से 125 को मंगलुरु में छोड़ दिया गया, जबकि 49 उडुपी गए और पांच उत्तर कन्नड़ में गये है.

Update: 2020-05-15 09:04 GMT

MANGALURU: दक्षिण कन्नड़ और उडुपी के तटीय जिलों में शुक्रवार को कोविड -19 मामलों में सबसे अधिक स्पाइक देखा गया, मंगलवार जबकि को मंगलुरु अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (एमआईए) पर पहुंचे 20 यात्री कोरोना पॉजिटिव पाए गए.

जबकि डीके और उडुपी के 21 लोग परीक्षण के दौरान पॉजिटिव पाए गए हैं. जिनमें से 20 यात्री दुबई से भारत की उड़ान पर पहुंचे हैं और एक गंभीर श्वसन संक्रमण (SARI) का मामला है, जो शहर के सुरथकल से आया है. इन 21 में से सोलह को मंगलुरु (जिला वेनलॉक अस्पताल) के नामित अस्पताल और उडुपी के बाकी हिस्सों में इलाज के लिए भेजा गया है.

मंगलवार को लगभग 10.04 बजे रवाना हुई दुबई-मंगलुरु उड़ान में 40 गर्भवती महिलाओं सहित 179 यात्री सवार थे. स्क्रीनिंग प्रक्रिया और अन्य प्रक्रिया जो लगभग 10.30 बजे शुरू हुई, लगभग 2.30 बजे तक पूरी हो गई. बाद में, उन्हें कोरोंटाइन सुविधाओं के लिए भेजा गया था.

डिप्टी कमिश्नर सिंधु बी रूपेश ने कहा कि मंगलवार को पहुंचे 179 यात्रियों में से 125 को मंगलुरु में छोड़ दिया गया, जबकि 49 उडुपी गए और पांच उत्तर कन्नड़ में गये है. 

डीसी ने कहा, "हमने अब सभी संपर्क करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है. इस बीच, हमने हवाई अड्डे और एयरलाइन अधिकारियों को भी सूचित किया है. हम आने वाले यात्रियों के लिए विस्तृत व्यवस्था करेंगे, जिनकी अब 18 मई को दुबईअंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से मंगलुरु पहुंचने की उम्मीद है.

जबकि अभी मिली जानकारी के मुताबिक मंगलौर में टाउन हॉल के आगे झारखंड के 1000 से ज्यादा प्रवासी मजदूर झारखंड भेजने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं. प्रदर्शन कर रहे एक मजदूर ने बताया-"हम लोगों को कुछ नहीं चाहिए, बस हम लोगों को गांव भेज दो. हम लोग 3 दिन से यहां हैं। हम लोगों को अब काम करना ही नहीं है.

Tags:    

Similar News