कर्नाटक में बीजेपी की सरकार बनने पर बीएस येदियुरप्पा होंगे सीएम

Update: 2019-07-06 10:35 GMT

केंद्रीय मंत्री डीवी सदानंद गौड़ा ने कहा कि भाजपा की नई सरकार (कर्नाटक में) बनने पर बी एस येदियुरप्पा मुख्यमंत्री होंगे. उनके इस बयान से कर्नाटक में राजनैतिक सरगर्मी बढ़ गई है. चूँकि 11 विधायकों के यकायक इस्तीफा देने से विधानसभा में बहुमत की बात गडबडा सकती है. चूँकि इतने ज्यादा विधायकों के इस्तीफा देने के बाद बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी है और उसको अब अकेले पूर्ण बहुमत मिल जाने की उम्मीद दिखती नजर आ रही है. 

डीवी सदानंद गौड़ा ने कहा कि 11 कर्नाटक कांग्रेस-जेडीएस विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष को इस्तीफा सौंप दिया.  उन्होंने सोचा कि पार्टी से बाहर आने का समय उचित है और विधायकों के पद से इस्तीफा दे दिया क्योंकि उन्हें लगा कि विधायकों के रूप में समर्थन जारी रखना उनके निर्वाचन क्षेत्र और राज्य के हित में अच्छा नहीं है. लिहाजा उन्होंने बड़ी संख्या में इस्तीफा दे दिया है. 

डीवी सदानंद गौड़ा से जब पूछा कि क्या कर्नाटक में भाजपा की सरकार बनेगी. तो उन्होंने कहा कि राज्यपाल के पास सर्वोच्च अधिकार है, संवैधानिक जनादेश के अनुसार यदि वह हमें बुलाते हैं, निश्चित रूप से हम सरकार बनाने के लिए तैयार हैं. चूँकि हम सबसे बड़ी पार्टी हैं, हमारे पास 105 विधायक है. 

Tags:    

Similar News