कर्नाटक विधानसभा में सावरकर की तस्वीर लगाने पर बवाल, कांग्रेस ने सदन से वॉकआउट किया, BJP ने दाऊद का नाम लेते हुए कही ये बात

कर्नाटक विधानसभा में विनायक दामोदर सावरकर की तस्वीर लगाने पर विपक्षी पार्टियां हमलावर हो गई हैं

Update: 2022-12-19 10:06 GMT

कर्नाटक विधानसभा में विनायक दामोदर सावरकर की तस्वीर लगाने पर विपक्षी पार्टियां हमलावर हो गई हैं और सत्ता पर काबिज राज्य सरकार पर निशाना साध रही हैं। कांग्रेस के विधायकों ने विधानसभा में सावरकर की फोटो लगाए जाने पर कड़ी आपत्ति जताते हुए हंगामा किया है। इस दौरान कांग्रेस विधायकों ने नेहरू और अन्य की फोटो हाथ में लेकर प्रदर्शन भी किया।

असेंबली हॉल में विनायक दामोदर सावरकर की तस्वीर लगाने पर कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने भी आपत्ति जताई है। उन्होंने कहा कि सावरकर विवादास्पद आदमी थे। सावरकर की तस्वीर लगाने की कोई जरूरत नहीं है।

BJP का पलटवार 

कांग्रेस के विरोध के बाद भाजपा ने पलटवार किया है। केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा- वैचारिक मतभेद होना चाहिए, लेकिन सावरकर एक स्वतंत्रता सेनानी हैं। अगर उनकी तस्वीर न लगाई जाए, तो क्या सदन में दाऊद इब्राहिम की तस्वीर लगाएं?


कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने कहा कि यह कोई विरोध नहीं है। यह केवल हमारी मांग है कि सभी राष्ट्रीय नेताओं और समाज सुधारकों की तस्वीरें विधानसभा हॉल में लगाए जाएं। साथ ही कहा कि विधानसभा अध्यक्ष ने विधानसभा में वीर सावरकर की तस्वीर लगाने का एकतरफा फैसला लिया है। सिद्धारमैया ने कहा- मैं किसी की तस्वीर लगाने के खिलाफ नहीं हूं, लेकिन इन सब से सरकार कानून और व्यवस्था जैसे वास्तविक मुद्दों से लोगों का ध्यान हटाना चाहती है।

कर्नाटक विधानसभा के असेंबली हॉल में आज सुबह सावरकर की तस्वीर का अनावरण किया गया था। जिसके बाद कांग्रेस के खेमे में हलचल मच गई और विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया। कांग्रेस ने इस बारे में कर्नाटक विधानसभा के स्पीकर को भी पत्र लिखा है। पत्र में कहा गया है कि महर्षि वाल्मीकि, बसवन्ना, कनक दास, बीआर अंबेडकर, सरदार वल्लभभाई पटेल और अन्य महापुरुषों की तस्वीरें लगाई जानी चाहिए।

Tags:    

Similar News