कर्नाटक: बेलगावी में छात्रों के साथ दुर्व्यवहार करने पर स्कूल बस चालक को किया गया बर्खास्त

कर्नाटक के एक निजी स्कूल ने कथित तौर पर छात्राओं के शरीर को छूने और उनके साथ दुर्व्यवहार करने के आरोप में एक स्कूल बस चालक को नौकरी से बर्खास्त कर दिया।

Update: 2023-07-13 16:10 GMT

कर्नाटक के एक निजी स्कूल ने कथित तौर पर छात्राओं के शरीर को छूने और उनके साथ दुर्व्यवहार करने के आरोप में एक स्कूल बस चालक को नौकरी से बर्खास्त कर दिया। अभिभावकों से शिकायत मिलने के बाद स्कूल प्रबंधन ने ड्राइवर को निलंबित कर दिया और बाद में नौकरी से बर्खास्त कर दिया। स्कूल की बदनामी से बचने के लिए प्रबंधन ने पुलिस में शिकायत दर्ज नहीं कराई।

अधिकारियों ने बुधवार को कहा कि कर्नाटक के बेलगावी जिले में एक निजी अंग्रेजी माध्यम स्कूल ने छात्राओं के साथ दुर्व्यवहार के आरोप में एक स्कूल बस चालक को बर्खास्त कर दिया।

बेलगावी तालुक के सावागांव गांव में स्थित यह स्कूल देश के एक प्रसिद्ध नैतिक उपदेशक से जुड़ा है। अधिकारियों ने कहा कि सह-शिक्षा स्कूल एलकेजी से 10वीं कक्षा तक की कक्षाएं प्रदान करता है और छात्रों को स्कूल लाने और वापस लाने के लिए कई बस और वैन ड्राइवरों को नियुक्त करता है।

अधिकारियों के अनुसार, जिस ड्राइवर की बात की जा रही है वह लगभग 15 साल पहले स्कूल की स्थापना के समय से ही इसमें काम कर रहा था।

कथित तौर पर, वह हाई स्कूल की लड़कियों के साथ अनुचित व्यवहार कर रहा था और जब वे उसकी बस में थीं तो उनके शरीर को छू रहा था। जैसा कि ड्राइवर ने अपना दुर्व्यवहार जारी रखा, प्रभावित लड़कियों ने अपने माता-पिता को सूचित किया, जिन्होंने बाद में स्कूल के प्रिंसिपल और प्रबंधन के पास शिकायत दर्ज कराई।

स्कूल प्रबंधन के एक समिति सदस्य ने कहा कि मामले की संवेदनशील प्रकृति के कारण, प्रबंधन ने त्वरित कार्रवाई की और जांच रहने तक ड्राइवर को निलंबित कर दिया।सदस्य ने कहा, ड्राइवर के खिलाफ औपचारिक शिकायत दर्ज करने के बजाय, प्रबंधन ने वडागवी ग्रामीण पुलिस को एक ज्ञापन सौंपा, जिसमें उनसे उचित कार्रवाई करने का आग्रह किया गया।ड्राइवर की निजी जानकारी की पुष्टि करने और उसे चेतावनी देने के बाद पुलिस ने उसे छोड़ दिया।

माता-पिता द्वारा लगाए गए आरोपों के आधार पर पुलिस उप-निरीक्षक लक्कप्पा जोदत्ती ने कहा,ड्राइवर कथित तौर पर हाई स्कूल की लड़कियों के लिए अपने बगल की सीटें आरक्षित करता था और जानबूझकर उनके शरीर को छूता था। प्रभावित लड़कियों ने अपने अनुभव अपने माता-पिता के साथ साझा किए, जिन्होंने फिर मामले को स्कूल के प्रिंसिपल और प्रबंधन के ध्यान में लाया।

स्कूल प्रबंधन समिति ने कहा कि यह पहली बार है कि स्कूल में इस तरह की घटना सामने आई है।

माता-पिता की शिकायतों के तुरंत बाद, प्रबंधन ने जांच से पहले तुरंत ड्राइवर को निलंबित कर दिया और उसके खिलाफ आरोप साबित होने के बाद उसे सेवाओं से बर्खास्त कर दिया गया। प्रबंधन ने स्कूल की बदनामी से बचने के लिए पुलिस में शिकायत दर्ज नहीं कराई।

Tags:    

Similar News