सिंधिया के इस नेता के घर जाने से पहले ही मध्यप्रदेश की सियासत गरमाई, किस करवट बैठेगा ऊंट यह तो समय बतायेगा!

Update: 2019-10-10 12:41 GMT

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष को लेकर नेताओं के बीच मची खींचतान के बीच वरिष्ठ कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया और मंत्री डॉ गोविंद सिंह के बीच आज हो रही मुलाकात से सियासत गर्मा गई है। सिंधिया आज भिंड प्रवास पर रहेंगे, इस दौरान वे न केवल कार्यकर्ताओं से मिलेंगे, बल्कि गोविंद सिंह के घर पर रात्रि भोजन भी करेंगे। इस दौरान ग्वालियर- चंबल कांग्रेस के लगभग सभी बड़े नेेता उनके साथ होंगे।

सिंधिया का आज भिंड में दिन भर रहने का कार्यक्रम है। इस दौरान वे कांग्रेस के जिला कार्यालय में पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे। इसके बाद सिंधिया जिलाध्यक्ष रमेश दुबे और पूर्व मंत्री चौधरी राकेश सिंह के घर चाय पीने जाएंगे। पास के एक गांव में भी सिंधिया के जाने का कार्यक्रम है। शाम 6.30 बजे सिंधिया वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं के साथ डॉ. गोविंद सिंह के भिंड जिला मुख्यालय स्थित निवास पर पहुंचकर उनके साथ भोजन करेंगे।

यहां बता दें कि मूलत: समाजवादी परिवेश से 1993 में जनता दल से कांग्रेस में आए डॉ. गोविंद सिंह को कांग्रेस में दिग्विजय सिंह का समर्थक माना जाता है। गोविंद सिंह भिण्ड की लहार विधानसभा से लगातार सात चुनाव जीत चुके हैं। कमलनाथ सरकार में मंत्री बनने के बाद पार्टी में उनका कद और बढ़ा है, वहीं ग्वालियर चम्बल में भी उनका प्रभाव है| दोनों गुट के नेताओं के बीच आपसी खींचतान आय दिन सुर्खियां बनती है, ऐसे में सिंधिया से उनकी मुलाकात को खासा अहम माना जा रहा है। 

आसान होगी सिंधिया की राह

जब जब सिंधिया का नाम किसी बड़े पद के लिए चला है, विरोधी खेमे से कोई नया नाम सामने आया| ऐसे में अब सिंधिया ने नया दांव चला है, वे परस्पर विरोधी माने जाने वाले अपनी पार्टी के नेताओं के समर्थकों से नजदीकियां बढ़ाने से पीछे नहीं हठ रहे हैं।  गोविन्द सिंह से होने वाली इस मुलाकात से अच्छे संकेत मिल सकते हैं। दोनों नेताओं के बीच नजदीकियां बढ़ रही है| इससे सिंधिया की पीसीसी चीफ बनने की राह आसान हो सकती है। 

राष्ट्रीय स्तर के कई नेता पार्टी नेतृत्व पर सवाल उठा रहे हैं। ऐसे नेताओं की संख्या अब बढ़ती जा रही है। पहले पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद ने कहा था कि हमारे नेता हमें छोड़ गए, बेहद बुरे दौर से गुजर रही है पार्टी। इस बीच ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी कहा है कि कांग्रेस को भी आत्म अवलोकन की जरूरत। सलमान खुर्शीद के सवाल पर सिंधिया ने कहा कि वर्तमान हालात का जायजा लेकर सुधार किया जाना चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पार्टी को आत्म अवलोकन करने की जरूरत है।

Tags:    

Similar News