दिग्विजय सिंह का बड़ा खुलासा, कैसे की विधायकों की खरीद-फरोख्त!

Update: 2020-12-27 17:04 GMT

भोपाल: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा के निधन के बाद मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह उनके परिजनों से मिलने छत्तीसगढं पहुंचे। बता दें कि हाल ही में कांग्रेस नेता मोतीलाल वोरा का निधन हो गया था। छत्तीसगढ़ पहुंचे पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने उनके बेटों अरविंद और अरुण से मुलाकात की। वहां पहुंचकर दिग्विजय सिंह ने दिवंगत नेता मोतीलाल वोरा को श्रद्धांजलि दी, साथ ही उनके परिवार के सदस्यों को सहानुभूति देते हुए मोतीलाल वोरा और उनके द्वारा किए गए कार्यों को याद किया।

बीजेपी पर साधा जमकर निशाना

छत्तीसगढ़ पहुंचे कांग्रेस के राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिह ने दुर्ग जिले में मीडिया से बात करते हुए बीजेपी पर कई आरोप लगाए है। उन्होंने कहा कि 'भाजपा के पास बहुत पैसा है, सब पैसों का ही खेल है, क्योंकि बीजेपी के पास काली कमाई बहुत है, इसलिए विधायकों की खरीद-फरोख्त करते हैं। पहले मंडियों में जैसे जानवरों की निलाम और बिक्री होती थी, ठीक वैसे ही अब फार्महाउस और होटलों में विधायक बिकते हैं।'

वोरा को दुश्मन नहीं केवल मित्र मिले : दिग्विजय सिंह

इस दौरान दिग्विजय सिंह ने कहा कि हर पिता अपने बच्चों के लिए कोई ना कोई विरासत व संपत्ति छोड़ कर जाते हैं। लेकिन वोरा जी ने अपने राजनीतिक जीवन में बहुत मित्र बनाए हैं, उनका कोई दुश्मन नहीं है। इसी विरासत के साथ वे अपने परिवार को आगे बढ़ाना चाहते थे। इसी बीच मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा और कहा कि बीजेपी के पास बहुत काली कमाई का पैसा है, इसलिए वह विधायकों की खरीद-फरोख्त भी करते हैं। जिस तरह से पहले मंडियों में जानवरों की बिक्री होती थी, ठीक उसी तरह अब होटलों और फार्महाउस पर विधायकों की ब्रिक्री होती है।

छत्तीसगढ़ में किसान-गरीब है खुश

वहीं उन्होंने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की प्रशंसा की है। जहां उन्होंने भूपेश बघेल की सरकार के 2 साल के कार्यकाल के पूरे होने पर उन्हें बधाई दी। साथ ही कहा कि महात्मा गांधी के हिन्द स्वराज की कल्पना को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने साकार किया है। इसी के चलते छत्तीसगढ़ का किसान और मजदूर आज खुश नजर आते हैं। पूरे देश में जब मंदी का दौर शुरू हो गया था तब भी छत्तीसगढ़ इससे अछूता रहा और यहां की जीडीपी भी बढ़ी है। यह भूपेश सरकार के कार्यों का ही परिणाम है कि यहां की जनता खुश है।

दिग्विजय सिंह ने केंद्र सरकार पर किया प्रहार

वहीं कृषि बिल को लेकर दिग्विजय सिंह ने सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि जब पूरे देश में कृषि बिल का विरोध हो रहा है, तो प्रधानमंत्री इस कानून को वापस क्यों नहीं ले लेती? इस कानून में आखिर ऐसा क्या है, जिसके लिए केंद्र की सरकार किसानों की मांगों को अनसुना करते हुए उनके सामने झुकना नहीं चाहते है।

Tags:    

Similar News