दुआ कबूल: मध्यप्रदेश में बड़ा फेरबदल, दादी विजयाराजे सिंधिया के सपने को कर रहे है साकार

Update: 2020-03-10 05:47 GMT

 दिल्ली। होली के मौके पर सियासी भूचाल आ गया है। मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार बेहद मुश्किल में नजर आ रही है। नाराज नेता ज्योतिरादित्यसिंधिया ने दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर नए समीकरणों के पैदा होने के अंदेशे को मजबूती दे दी है।

सूत्र के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक ज्योतिरादित्य सिंधिय केंद्रीय मंत्री बनेगें। मध्यप्रदेश से राज्यसभा में भेजा जाएगा. कुछ देर में भाजपा में शामिल होने की हो घोषणा सकती हैं। अभी उनकी मुलाकात पीएम मोदी और अमित शाह से हो रही है।

ताजा जानकारी के मुताबिक अब ज्योतिरादित्य देश के गृहमंत्री अमित शाह से मिलकर उनके साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने पहुंच गए हैं। माना जा रहा है कि अब देर शाम उनके बीजेपी में शामिल होने की घोषणा हो जाएगी। इसे एक तरह से बीजेपी की बड़ी जीत के तौर पर देखा जा रहा है। बीजेपी समर्थक इसे होली पर बीजेपी की दीवाली बता रहै है। सिंधिया के इस कदम से कांग्रेस को बहुत बड़ा झटका लगा है। बीजेपी सिंधिया को राज्यसभा भेज सकती है। साथ ही हो सकता है कि उन्हें कैबिनेट मंत्री बनाकर सेंट्रल की पॉलिटिक्स में रखा जाए।

वैसे आज भारतीय जनता पार्टी की चुनाव समिति के साथ-साथ अब संसदीय बोर्ड की बैठक भी हो सकती है। माना जा रहा है कि संसदीय बोर्ड की बैठक में ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) की बीजेपी में एंट्री के फैसले पर मुहर लग सकती है। इसी के चलते आज अपने पिता माधवराव सिंधिया की 75वीं वर्षगांठ में भाग लेने के लिए ज्योतिरादित्य को ग्वालियर जाना था लेकिन उन्होंने ये कार्यक्रम कैंसिल कर दिया है।

सूत्रों के मुताबिक ज्योतिरादित्य के समर्थक विधायक ईमेल के जरिए आज इस्तीफा भेज देंगे।लेकिन अगर इस इस्तीफे को नहीं माना गया तो शाम को भोपाल पहुंचकर ये विधायक विधानसभा अध्यक्ष की इस्तीफा सौंप सकते हैं।

आज वर्षों पुरानी उनकी दादी विजयाराजे सिंधिया की मन की मुराद पूरी हो जाएगी।

Tags:    

Similar News