कांग्रेस महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दिया महासचिव पद से इस्तीफा

Update: 2019-07-07 11:16 GMT

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया. हालांकि अभी थोड़ी देर पहले मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष मिलिंद देवड़ा ने भी इस्तीफा दे दिया था. ये सब राहुल की टीम के युवा सदस्य है. जिन्होंने अब राहुल क न मानने के बाद इस्तीफा देना शुरू कर दिया है. 

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने इस्तीफे में लिखा है कि में लोकसभा चुनाव में हुई पराजय की जिम्मेदारी लेता हूँ.  लोगों के फैसले को स्वीकार करते हुए और जवाबदेही लेते हुए, मैंने अपना इस्तीफा AICC के महासचिव के रूप में राहुल गांधी को सौंप दिया था. मैं उन्हें इस जिम्मेदारी को सौंपने के लिए और मुझे अपनी पार्टी की सेवा करने का अवसर देने के लिए धन्यवाद देता हूं. में कांग्रेस के कार्यकर्ता के तौर पर काम करता रहूँगा. 

बता दें कि आज ही मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष मिलिंद देवड़ा ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने सलाह दी है कि महाराष्ट्र में चुनाव जीतने के लिए एक तीन सदस्सीय पैनल का गठन होना चाहिए. 

ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम शनिवार से अध्यक्ष पद की दौड़ में शामिल होने की जानकारी सामने आई है. यह बात तब सामने आई जब पंजाब के मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस की कमान अब किसी युवा के हाथ में होनी चाहिए तब से सचिन पायलट और सिंधिया का नाम सबसे आगे है. लेकिन यकायक राहुल के विश्वशनीय मिलिंद देवड़ा के इस्तीफे देने के बाद क्या उनका नाम भी चर्चा में आता दिख रहा है. क्योंकि इस साल महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव है तो कांग्रेस किसी महारष्ट्र के निवासी को अध्यक्ष बना सकती है.  

Tags:    

Similar News