अब सिंधिया ने लिखी मुख्यमंत्री कमलनाथ को लिखी चिठ्ठी, करी यह बड़ी मांग

Update: 2019-11-28 11:59 GMT

सियासी हलचल के बीच कांग्रेस के दिग्गज नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ को पत्र लिखा है। पत्र में सिंधिया ने चंबल एक्सप्रेसवे के प्लान में भिंड जिले को भी शामिल करने की मांग की है। सिंधिया ने कहा है कि एक्सप्रेस-वे में भिंड को शामिल नहीं किया गया तो चंबल का विकास नहीं हो पाएगा । सिंधिया ने सीएम कमलनाथ को लिखे पत्र की प्रति अपने ट्विटर अकाउंट पर भी साझा की है।

सिंधिया ने अपने पत्र में लिखा है कि चंबल संभाग के संपूर्ण विकास के लिए सरकार ने चंबल एक्सप्रेसवे का प्लान तैयार किया था, इसमें संभाग के भिंड, मुरैना और श्योपुर जिले शामिल थे।इस एक्सप्रेसवे को चंबल नदी के समानांतर बनाने की योजना है, जो चंबल अंचल के विकास में मील का पत्थर साबित होगा। अगर भिंड जिले को इस प्रोजेक्ट में शामिल नहीं किया गया तो, एक्सप्रेसवे बनाने की मूल मंशा सफल नहीं हो पाएगी. क्योंकि इस प्रोजेक्ट का उद्देश्य संपूर्ण चंबल अंचल का विकास था। भिंड जिला एक सीमावर्ती जिला है, जहां विकास की अपार संभावनाएं हैं।

सिंधिया ने मांग की है कि मुझे बताया गया है कि पूर्व के प्रोजेक्ट में परिवर्तन करके अब मुरैना जिले से इस एक्सप्रेसवे को शुरू किया जाएगा और यह श्योपुर तक जाएगा, यानी भिंड जिला इस प्रोजेक्ट में शामिल नहीं है, जबकि पूर्व के प्रोजेक्ट में भिंड भी शामिल था।संबंधित विभाग को निर्देशित करके चंबल एक्सप्रेसवे प्रोजेक्ट में भिंड जिले को भी शामिल किया जाए, ताकि भिंड भी विकास की मुख्यधारा में शामिल हो सके।

Tags:    

Similar News