मध्यप्रदेश की राजनीति में लौटने के सवाल पर बोले ज्योतिरादित्य, 'टाइगर अभी जिंदा है.

Update: 2020-07-02 14:28 GMT

कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आज लंबे समय बाद अपनी चु्प्पी तोड़ते हुए राज्य की राजनीतिक में वापसी की तरफ इशारा कर दिया. मध्य प्रदेश में आज शिवराज सिंह चौहान सरकार के कैबिनेट विस्तार में अपने 11 समर्थकों को मंत्री बनवाने वाले सिंधिया ने एक महीनों की चुप्पी के बाद बस एक लाइन में ही सारी अटकलों पर विराम लगा दिया. सिंधिया ने कहा...'टाइगर जिंदा है' बीजेपी नेता सिंधिया हाल ही में राज्यसभा के लिए चुने गए है.

मार्च में छोड़ी अपनी 19 साल पुरानी पार्टी पर हमला करते हुए सिंधिया ने कहा, "अन्याय के खिलाफ लड़ना हमारा कर्तव्य है, यहां तक कि अगर इसका मतलब युद्ध है, तो ज्योतिरादित्य सिंधिया अग्रिम पंक्ति में होंगे. पिछले दो महीनों से लोग मेरे चरित्र को कलंकित करने की कोशिश कर रहे हैं. मैं उन्हें बताना चाहता हूं - टाइगर अभी जिंदा है" एक लोकप्रिय हिंदी फिल्म शीर्षक बोलते हुए उन्होंने कहा.

सिंधिया मध्य प्रदेश में रिक्त हुई 24 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर पूछे गए सवाल का जवाब दे रहे थे. राज्य में 22 सीटें सिंधिया खेमे के विधायकों द्वारा इस्तीफे के बाद खाली हुई थी, जिसकी वजह से कमलनाथ सरकार गिरी थी और बीजेपी सरकार बनाने में कामयाब हो गई थी. वहीं दो सीटें निर्वाचित विधायकों के निधन के बाद रिक्त हुई हैं.

सिंधिया के बीजेपी में शामिल होने के बाद उनके समर्थक विधायकों ने भी पार्टी ज्वाइन कर ली थी. आज उनमें से 11 को मध्य देश सरकार में कैबिनेट मंत्री बनाया गया है. आज के शपथ ग्रहण समारोह के बाद शिवराज सिंह चौहान सरकार में 34 मंत्री हो गए हैं. जिनमें से 59 प्रतिशत वो मंत्री हैं जो 2018 में बीजेपी के टिकट पर चुनाव जीतकर आए थे. जबकि 41 प्रतिशत यानि 14 मंत्री वो हैं जो कांग्रेस छोड़कर आए हैं.

Tags:    

Similar News