रिसोर्ट पॉलिटिक्स की वापसी मध्यप्रदेश की राजनीत में आया भूचाल

Update: 2020-03-10 17:14 GMT

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने विधायकों से कहा जिस संकल्प के साथ कांग्रेस सरकार बनाई थी उसे हर हाल में पूरा करेंगे. हम मजबूत स्थिति में हैं. आज हमें अपनों ने ही धोखा दिया लेकिन मैं उस राजनीति में जाना नहीं चाहता, सच्चाई सभी जानते हैं. मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा है कि चिंता की कोई बात नहीं है, हम अपना बहुमत साबित करेंगे। हमारी सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी।

कमलनाथ ने कहा, जिन लोगों को बड़े-बड़े सपने दिखाकर भाजपा वाले साथ ले गए, उनको वे कैसे संतुष्ट करेंगे? थोड़ा समय का इंतजार कीजिए ,सारी स्थिति और सारा सच सबके सामने आएगा.भाजपा द्वारा जिस तरह लोकतांत्रिक मूल्यों की हत्या की जा रही है उसका वे करारा जवाब देंगे.

कांग्रेस विधायक दल की बैठक में पारित हुआ प्रस्ताव: ज्योतिरादित्य सिंधिया की व्यक्तिगत महत्वाकांक्षाओं को पूरा करने के लिए लोगों के जनादेश का अपमान करने का जो प्रयास किया गया है कांग्रेस विधायक दल उसकी निंदा करता है..हम ज्योतिरादित्य सिंधिया को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निष्कासित करने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष का आभार व्यक्त करते हैं.

मध्यप्रदेश कांग्रेस नेता मुकुल वासनिक, हरीश रावत और दीपक बाबरिया भोपाल के लिए रवाना हुए. वे आज देर रात भोपाल पहुंचेंगे. वहीं कमलनाथ सरकार में मंत्री सज्जन वर्मा कांग्रेस के बागी विधायकों को मनाने बेंगलुरु जाएंगे. सीएम कमलनाथ ने बागी विधायकों को मना कर भोपाल लाने का जिम्मा सज्जन वर्मा को सौंपा गया.वे आज रात बेंगलुरु रवाना होंगे.

उधर कमलनाथ की हेकड़ी देखकर बीजेपी भी हैरान रह गई है. तो बीजेपी ने झटपट अपने विधायक बसों में भरकर भोपाल से हटा दिए है. ये विधायक कहाँ रहेंगे अभी किसी को मालूम नहीं है. उधर ये खबर जैसी है फैली कि कांग्रेस फ्लोर टेस्ट का सामना करेगी सब हैरान है. 

अभी अभी भाजपा नेता गोपाल भार्गव ने बताया कि सभी विधायकों के साथ मैं दिल्ली जा रहा हूं. भाजपा के 107विधायक एकजुट हैं. इसके अलावा हमारे पास सपा, बसपा और कुछ निर्दलीय विधायकों का समर्थन है. कांग्रेस के 22 और दूसरे विधायकों ने भी इस्तीफे दे दिए हैं. वर्तमान में हमारे पक्ष में 20 विधायक ज्यादा हैं.

Tags:    

Similar News