पानी पीकर कोसने वाली बीजेपी के सबसे प्रिय सिंधिया क्यों?

Update: 2019-08-25 05:50 GMT

पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया पर थोड़े दिन पहले घमंड और राजनीति व्यवहार का आरोप लगाकर भाजपा उन्हें पानी पी पीकर कोस रही थी, सिंधिया अब अचानक भाजपा नेताओं के लिए एक लोकप्रिय और जनाधार वाले नेता बन गए हैं। सिंधिया के खिलाफ आग उगलने वाले प्रभात झा और जयभान सिंह पवैया जैसे नेता भी इस सवाल पर कि सिंधिया भाजपा ज्वाइन करेंगे सोच समझ कर जवाब दे रहे हैं। और अब पूर्व मंत्री और भाजपा के विधायक विश्वास सारंग ने तो सिंधिया की तारीफों के पुल बांध दिए।

दरअसल शनिवार को पत्रकारों ने सारंग से पूछा की मध्य प्रदेश सरकार की मंत्री इमरती देवी सिंधिया को महाराष्ट्र की जिम्मेदारी सौंपे जाने से खुश नहीं हैं और इमरती देवी का कहना है कि सिंधिया को मध्यप्रदेश में जिम्मेदारी मिले। इस पर सारंग बोले कि वास्तव में कांग्रेस सिंधिया की बेकद्री कर रही हैं। सारंग ने सिंधिया को जनता के बीच पैठ वाला जुझारू नेता बताते हुए कहा कि राहुल गांधी एंड कंपनी उनके साथ लगातार दूर व्यवहार कर रही है।

सारंग बोले कि सिंधिया कद में जनता के बीच पेठ में हर स्तर पर राहुल गांधी से आगे हैं। ऐसे में राहुल गांधी को डर लगता है कि कहीं सिंधिया उन्हें चैलेंज न कर दें। सिंधिया जुझारू और उमंग से भरे हुए नेता हैं इसीलिए उन्हें मध्यप्रदेश से हटाकर पहले उत्तर प्रदेश भेजा गया और अब महाराष्ट्र भेजा गया है। दरअसल पिछले काफी लंबे समय से सिंधिया की बीजेपी में जाने की अटकलें तेज है और ऐसे में भाजपा नेताओं के उनके पक्ष में दिए जा रहे बयान इस बात के संकेत हैं उच्च स्तर पर सिंधिया को भाजपा ज्वाइन कराने को लेकर कही न कही खिचङी पक तो रही है।

Tags:    

Similar News