मध्यप्रदेश में दलित दूल्हे के घोड़ी चढ़ने पर भड़के दबंग, बारात पर किया पथराव

मध्य प्रदेश के छतरपुर के बकस्वाहा थाना क्षेत्र में सोमवार शाम की है. पथराव में 3 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं. पुलिस ने 50 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है, जिसमें 20 आरोपी नामजद हैं.

Update: 2023-06-06 12:47 GMT

मध्य प्रदेश के छतरपुर में घोड़ी पर सवार दलित दूल्हे की बारात पर पथराव करने का मामला सामने आया है. रिपोर्ट के मुताबिक, दलित दूल्हे को देख गांव के दबंग नाराज हो गए. ​​​​​उन्होंने ​​दूल्हे की बारात पर पथराव कर दिया. बारात में करीब 40-50 बाराती शामिल थे. पथराव में 3 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं. पुलिस ने 50 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है, जिसमें 20 आरोपी नामजद हैं.

मामला छतरपुर के बकस्वाहा थाना क्षेत्र के चौरई गांव में सोमवार शाम का है. चौरई गांव से रितेश अहिरवार की बारात सागर जिले के शाहगढ़ जा रही थी. इससे पहले गांव में घोड़ी पर बैठकर दूल्हे की रास (बारात) घुमाई जानी थी. गांव के रसूखदारों ने इसका विरोध किया. ये विरोध बड़े विवाद में बदल गया. गांव के दबंगों ने पहले दबंगई दिखाई और फिर बारात पर पथराव करने लगे.

घटना की जानकारी मिलते ही एसपी अमित सांघी और एएसपी सहित 2 थानों की पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची. इसके बाद भी पथराव नहीं रुका. पुलिस की कार्रवाई मंगलवार सुबह 4 बजे तक चलती रही.

बाद में पुलिस की देखरेख में बारात देर शाम शाहगढ़ के लिए रवाना हुई. बारात को पुलिस की सुरक्षा दी गई. आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 147, 148, 353, 149,332 294 के साथ SC-ST एक्ट में मामला दर्ज किया गया है. आरोपियों की तलाश जारी है. 



Tags:    

Similar News