बाल तस्करी मामले में BJP के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय से पूछताछ

पश्चिम बंगाल सीआईडी ने जलपाईगुड़ी में बच्‍चों की तस्करी से जुड़े़ बहुचर्चित मामले में भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय से इंदौर में दो घंटे तक पूछताछ की है।

Update: 2018-03-13 09:06 GMT

इंदौर : पश्चिम बंगाल सीआईडी ने जलपाईगुड़ी में बच्‍चों की तस्करी से जुड़े़ बहुचर्चित मामले में भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय से इंदौर में दो घंटे तक पूछताछ की है। विजयवर्गीय बीजेपी संगठन में पश्विम बंगाल मामलों के प्रभारी महासचिव हैं।

सूत्रों ने बताया कि पश्चिम बंगाल सीआईडी ने 10 जनवरी को इंदौर रेंज के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजी) कार्यालय परिसर के कॉन्फ्रेंस हॉल में विजयवर्गीय से पूछताछ की है। पूछताछ के दौरान विजयवर्गीय से 50 से ज्यादा सवाल पूछे गए और उनके बयान भी दर्ज किए गए है।

इंदौर के एडीजी अजय शर्मा ने इस खबर की पुष्टि करते हुए बताया कि पश्चिम बंगाल सीआईडी के पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) की अगुवाई वाले दल को विजयवर्गीय से पूछताछ के लिये एक अदालती आदेश के आधार पर उनके कार्यालय परिसर का कॉन्फ्रेंस हॉल मुहैया कराया गया।

शर्मा ने यह कहते हुए विस्तृत ब्यौरा देने में असमर्थता जाहिर कि मामला पश्चिम बंगाल पुलिस से जुड़ा है। हालांकि, कैलाश विजयवर्गीय ने बताया कि पश्चिम बंगाल सरकार राजनीतिक द्वेष निकालने के लिए आरोप लगा रही है।

आपको बता दें सीआईडी ने पिछले साल बाल तस्करी के एक गिरोह का पर्दाफाश किया था, जो गोद लेने के अवैध सौदों के जरिए शिशुओं और बच्चों को कथित रूप से बेचता था। कुछ विदेशियों को भी बच्चे बेचे जाते थे। पिछले साल जून में राज्य सीआईडी ने इस मामले में पूछताछ के लिए कैलाश विजयवर्गीय तथा दो अन्य नेताओं को भी समन भेजा था।

Similar News