पूर्व सीएम शिवराज सिंह पर दर्ज होगा मानहानि का केस

Defamation case will be filed against former CM Shivraj Singh

Update: 2024-01-21 08:22 GMT

अब एक बड़ी खबर मध्यप्रदेश के जबलपुर से है जहां जबलपुर की एक विशेष अदालत ने पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित भाजपा के कई बड़े नेताओं के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए हैं। बता दें इसमें पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के अलावा मध्यप्रदेश के भाजपा अध्यक्ष वी.डी. शर्मा और पूर्व मंत्री भूपेंद्र सिंह का नाम भी शामिल है।

कोर्ट ने यह आदेश कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य विवेक तन्खा की याचिका पर सुनवाई करते हुए दिया है, विवेक तन्खा ने पिछले साल 29 अप्रैल को अपना बयान दर्ज कराया था, जहां उन्होंने इन नेताओं पर गलत बयान देने का आरोप लगाया है।

जानकारी के अनुसार भाजपा नेताओं ने छवि खराब करते हुए गलत दावा किया कि वह 2021 में पंचायत चुनाव में अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) आरक्षण से संबंधित शीर्ष अदालत के एक मामले में शामिल थे। तन्खा ने अपने एक बयान में कहा कि उन्होंने न तो ओबीसी आरक्षण से संबंधित किसी भी अदालती कार्यवाही में भाग लिया है और न ही इस मुद्दे पर कोई याचिका दायर की है। बता दें तन्खा ने वी.डी. शर्मा, शिवराज चौहान और भूपेंद्र सिंह के खिलाफ 10 करोड़ रुपये का मानहानि संबंधी मामला दायर किया है।

Tags:    

Similar News