दाऊद का भाई इकबाल कासकर गिरफ्तार, कई नेताओं के उड़े होश

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का भाई इकबाल कासकर को नागपाड़ा इलाके से ठाणे पुलिस की एंटी एक्सटॉर्शन सेल ने गिरफ्तार किया है। इसके साथ चार और लोगों को...

Update: 2017-09-19 07:36 GMT

मुंबई : अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का भाई इकबाल कासकर को ठाणे पुलिस की एंटी एक्सटॉर्शन सेल ने गिरफ्तार किया है। इकबाल कासकर पर आरोप है की उसने एक बड़े बिल्डर को वसूली देने के लिए धमकाया। जिसकी शिकायत के बाद पुलिस ने नागपाड़ा इलाके से इकबाल कासकर के साथ चार और लोगों को गिरफ्तार किया है।

आज सभी को कोर्ट में पेश किया जाएगा। विवादों में रहे एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा ने उसे पूछताछ के लिए गिरफ़्तार किया है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक इकबाल पर अपने भाई दाऊद के नाम से जबरन वसूली करने का आरोप है। वसूली में कासकर ने फ्लैट लिए।

ठाणे, उल्हासनगर और डोम्बिवली के बिल्डरों से जबरन वसूली की खबरें आ रही थीं। उन्ही में से एक बिल्डर ने सीधे ठाणे पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह से शिकायत की जिसके बाद ठाणे एंटी एक्सटॉर्शन सेल ने जांच कर कार्रवाई की है और मुंबई के नागपाड़ा से कासकर को गिरफ्तार किया है।

इकबाल कासकर को जब पुलिस ने गिरफ्तार किया तो वह अपनी बहन हसीना पारकर के घर टीवी देखते हुए बिरयानी खा रहा था। पुलिस ने बताया कि उन्होंने पीड़ित से 4 फ्लैट और 3 लाख कैश लिया। एक आरोपी उसी फ्लैट में रह रहा था। एक संदिग्ध ड्रग डीलर को भी पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। वह घर में साथ था।

ठाणे पुलिस ने बताया कि वसूली के इस केस में दाऊद इब्राहिम का कनेक्शन है या नहीं इसकी जांच की जाएगी। साथ ही हम ज्यादा से ज्यादा गिरफ्तार हुए लोगों की कस्टडी लेने की कोशिश करेंगे। पुलिस कमिश्नर ने कहा कि अगर किसी नेता का नाम इसमें सामने आता है तो उसकी भी जांच की जाएगी। फिलहाल जो जानकारी हैं उनमें कुछ छोटे नेताओं के नाम शामिल हैं। इनमें कुछ कॉर्पोटर स्तर के नेताओं के नाम है। आगे की जांच पड़ताल के बाद हम उनकी जानकारी जारी करेंगे।

Similar News