शरद पवार ने 40 साल पुरानी इस बात पर बयां किया दर्द, बोले- 'कास, किसी ने मुझे चेताया होता'

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रमुख शरद पवार को 40 साल पुरानी इस बात का आज भी पछतावा है। रविवार को भारतीय दंत संगठन के कार्यक्रम में उन्होंने अपना दर्द बयां किया।

Update: 2018-03-19 07:43 GMT

मुंबई : राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रमुख शरद पवार को 40 साल पुरानी इस बात का आज भी पछतावा है। रविवार को भारतीय दंत संगठन के कार्यक्रम में उन्होंने अपना दर्द बयां किया।

दरअसल, कैंसर का सामना कर चुके शरद पवार को तंबाकू और सुपारी खाने का पछतावा है। पवार भारतीय दंत संगठन (आईडीए) के 2022 तक मुख के कैंसर को खत्म करने के मिशन की शुरुआत के मौके पर बोल रहे थे।

इस दौरान उन्होंने अपनी पुरानी तंबाकू और सुपारी खाने की आदत पर बोले। उन्होंने कार्यक्रम में कहा कि, 'काश किसी ने 40 साल पहले इस आदत पर मुझे चेताया होता तो आज उन्हें मुंह का कैंसर नहीं हुआ होता।'

पूर्व केन्द्रीय कृषि मंत्री ने कहा कि सर्जरी और दांत उखाड़ने के कारण उन्हें बहुत परेशानी हुई तथा मुंह खोलने, खाना निगलने और बात करने में भी दिक्कतें हुईं। उन्होंने कहा कि उन्हें कष्ट है कि लाखों भारतीय अब भी इस संकट में फंसते हैं। उन्होंने कहा कि वह मुद्दा संसद में उठाएंगे।

Similar News