केजरीवाल ने कोर्ट में दिया जवाब, ‘जेटली का कोई मान ही नहीं है तो हानि कैसे हुई?’

Update: 2016-01-12 13:58 GMT



नई दिल्ली : वित्‍त मंत्री अरुण जेटली की ओर से दायर मानहानि के मुकदमे में मंगलवार को दिल्ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जवाब दाखिल किया। दिल्ली हाईकोर्ट में जवाब दाखिल करते हुए केजरीवाल ने अपने ऊपर लगाए आरोपों को यह कहकर खारिज कर दिया कि ‘जेटली का कोई मान ही नहीं है तो हानि कैसे हुई?’

केजरीवाल ने वित्तमंत्रीर पर ताना कसते हुए कहा कि 2014 के आम चुनावों में आप एक लाख मतों से हार गए थे तो लोगों के बीच आपका कैसा मान। दिल्ली के कोर्ट को दिए जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा, जेटली ने दावा किया है कि जनता के बीच में उनकी छवि एक सम्मानित व्यक्ति की है जो पूरी तरह से हल्का और अरक्षणीय है।

केजरीवाल ने अपने जवाब में आगे कहा कि पिछले आम चुनाव में उन्होंने (जेटली) ने भाजपा की टिकट पर अमृतसर से चुनाव लड़ा। चुनाव में भाजपा को मिली शानदार जीत में आप एक लाख मतों से हार गए। भारतीय लोकतंत्री ने इनके सार्वजनिक सम्मान के दावे को स्वीकार नहीं किया।

गौरतलब है कि जेटली ने पिछले महीने अरविंद केजरीवाल और उनकी पार्टी आम आदमी पार्टी (आप) के पांच अन्य नेताओं पर डीडीसीए मामलें दिल्ली हाई कोर्ट और पटियाला हाउस कोर्ट में 10 करोड़ का मानहानि का केस किया था। केजरीवाल और आप नेताओ ने आरोप लगाया था कि जेटली के 13 सालों तक डीडीसीए प्रमुख रहते हुए संस्था में व्यापक घोटाले हुए थे।

आपको बता दें केजरीवाल और राघव चड्ढा ने मंगलवार को अपने जवाब कोर्ट में दाखिल करा दिए। आम आदमी पार्टी ने 2000 पन्‍नों के जवाब के अलावा तीन सीडी भी अदालत को सौंपी हैं।

Similar News