तुर्की में पीएम मोदी की सिक्योरिटी मोसाद और MI5 के जिम्मे !

Update: 2015-11-15 06:30 GMT



नई दिल्ली : जी20 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए तुर्की पहुंचे पीएम मोदी की सुरक्षा का तगड़ा इंतजाम किया गया है। एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक नेशनल सिक्योरिटी एडवाइजर अजीत डोभाल ने मोदी की सुरक्षा को लेकर एक स्पेशल प्लान तैयार किया है।

जी-20 सम्मेलन में पीएम मोदी के लिए एक विशेष निकासी योजना बनाई गई है जिसे लागू भी कर दिया गया है। मोदी की सुरक्षा को लेकर यह बदलाव 10 अक्टूबर को तुर्की की राजधानी अंकारा में हुए बम ब्लास्ट के बाद किया गया है। शुक्रवार को पेरिस में हुए आतंकी हमले के बाद सुरक्षा अधिकारियों ने नया एमरजेंसी प्लान तैयार किया है जिसे लागू करने की योजना बना ली गई है।

प्रधानमंत्री मोदी को सुरक्षित रखने के लिए एक स्पेशल स्कवॉड का गठन किया गया है जिसमें विदेशी मूल के एजेंट भी शामिल हैं। जिसमें इजरायल की खुफिया एजेंसी मोसाद और ब्रिटिश सीक्रिट सर्विस एमआई5 के एजेंट शामिल हैं। इन एजेंटों को तुर्की की राजधानी अंकरा और अंतालिया में होने वाले जी-20 सम्मेलन की लिए भेज दिया गया है। यह एजेंट्स भारतीय एजेंट के साथ मिलकर काम करेंगे और पीएम मोदी को सुरक्षा देंगे।

आपको बता दें कि तुर्की की राजधानी अंकारा में 10 अक्टूबर को दो ब्लास्ट हुए थे। इनमें 102 लोग मारे गए थे। इसके बाद शुक्रवार रात फ्रांस की राजधानी पेरिस में भी आतंकी हमले हुए। इन दोनों घटनाओं के बाद इंडियन सिक्युरिटी एजेंसियां मोदी की सुरक्षा को लेकर बेहद अलर्ट हैं।

Similar News