Chhattisgarh News: BJP विधायक की होली पार्टी में 400 लोगों ने पी भांग, एक दिन बाद सभी पहुंचें हॉस्पिटल, जानिए क्यों ?

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के बलरामपुर से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां होली के दिन कृषि मंत्री के यहां भांग पीकर 400 लोग बीमार पड़ गए।

Update: 2024-03-28 06:28 GMT

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के बलरामपुर से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां होली के दिन कृषि मंत्री के यहां भांग पीकर 400 लोग बीमार पड़ गए। दरअसल, कृषि मंत्री राम विचार नेता ने जिले के सनवाल हाई स्कूल मैदान में होली मिलन समारोह का आयोजन किया था जिसमें हजारों भाजपा के कार्यकर्ता और ग्रामीण शामिल हुए थे। इसमें भांग वाली ठंडाई का इंतजाम किया गया था। इस ठंडाई का आनंद सैकड़ों ग्रामीणों ने उठाया लेकिन कुछ ही देर बाद भाग वाली ठंडई पीने वालों को उल्टी-दस्त शुरू हो गई। उन्हें फूड पॉइजनिंग की आशंका हुई जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग की इसकी जानकारी दी गई।

सूचना मिलते ही स्वास्थ्य विभाग हरकत में आ गई। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने आसपास के गांवों में हेल्थ कैंप लगा लोगों का इलाज शुरू कर दिया। इस फूड पॉइजनिंग का शिकार करीबन 400की संख्या में हुए। जिसमें कई का इलाज जिला अस्पताल के साथ अलग अलग अस्पतालों में चल रहा है तो अन्य का गांव में ही हेल्थ कैंप लगाकर इलाज किया जा रहा है।

इस मामले पर बलरामपुर जिले के मुख्य स्वास्थ्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. बसंत सिंह ने बताया कि लूज मोशन और उल्टी के करीब 150मरीजों की पहचान हुई थी, जिसमें 102मरीजों का उपचार किया जा रहा है और 40से 45मरीजों का उपचार कर डिस्चार्ज किया गया है। एंबुलेंस और डॉक्टर की टीम मामले को गंभीरता से लेते हुए एक्टिव मोड पर है। गांवों में हेल्थ कैंप लगाकर भी इलाज किया जा रहा है।

क्या था मामला

बता दें, छत्तीसगढ़ सरकार में रामानुजगंज विधायक राम विचार नेता कृषि मंत्री हैं। मंत्री बनने के बाद से राम विचार नेता पहली बार अपने गांव सनवाल पहुंचे। यहां पर उन्होंने हाई स्कूल मैदान में होली मिलन समारोह का आयोजन किया था। इस आयोजन में आसपास के गांव से भारी तादाद में कार्यकर्ता और स्थानीय लोग पहुंचे थे। लोगों ने पहले मंत्री जी के साथ खूब अबीर-गुलाल खेला और खाना खाने के बाद जमकर मौज-मस्ती की, लेकिन शाम को जब लोग घर पहुंचे तो पेट दर्द और उल्टी शुरू हो गई।

Tags:    

Similar News