जेडीयू नेता केसी त्यागी का बड़ा बयान, 'भविष्य में भी मोदी सरकार में नहीं होंगे शामिल, ये हमारा आखिरी फैसला है'

जेडीयू ने तय किया है कि हम भविष्य में भी एनडीए सरकार में शामिल नहीं होंगे, यह हमारा आखिरी फैसला है।

Update: 2019-06-02 08:44 GMT

नई दिल्ली : janta दल यूनाइटेड (जेडीयू) प्रवक्ता केसी त्यागी ने रविवार को कहा कि केंद्रीय कैबिनेट में जेडीयू के शामिल होने का वक्त खत्म हो गया है। अब भविष्य में भी जेडीयू मोदी सरकार में शामिल नहीं होगी। जेडीयू के प्रवक्ता केसी त्यागी ने रविवार को सिर्फ इतना कहा कि ऐसा कुछ नहीं है, जगह खाली हुई थी इसलिए मंत्रियों को शपथ दिलाई गई है, रही बात मोदी कैबिनेट की तो जो प्रस्ताव दिया गया था, वह जेडीयू को स्वीकार नहीं था, इसलिए जेडीयू ने तय किया है कि हम भविष्य में भी एनडीए सरकार में शामिल नहीं होंगे, यह हमारा आखिरी फैसला है।


अभी हाल में मोदी कैबिनेट का गठन हुआ है। इसमें नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू शामिल नहीं हुई और बाहर से समर्थन देने का फैसला किया। इसके बारे में नीतीश कुमार ने कहा था कि 'अमित शाह के बुलाने पर मैं उनसे मिलने दिल्ली गया था। शाह ने कहा कि हम एनडीए के घटक दलों को एक-एक मंत्री पद दे रहे हैं। इस पर मैंने कहा कि मंत्रिमंडल में सांकेतिक प्रतिनिधित्व की जरूरत नहीं है। बाद में जेडीयू के सभी सांसदों ने इस पर सहमति जताई।

दरअसल नीतीश कुमार जेडीयू के तीन सांसदों को मंत्री बनवाना चाहते थे लेकिन इस पर सहमति नहीं बन पाई और शपथ ग्रहण से ऐन वक्त पहले जेडीयू ने मोदी सरकार को बाहर से समर्थन देने का फैसला किया था और इसलिए आज बिहार में होने वाले कैबिनेट विस्तार में जेडीयू ने भाजपा को जगह नहीं दी। मोदी के कैबिनेट में एक भी भाजपा या लोजपा का सदस्य नहीं है, जिसके बाद मीडिया में खबरें प्रसारित हो रही हैं कि नीतीश कुमार ने ऐसा करके मोदी सरकार से बदला लिया है।


Read more at: https://hindi.oneindia.com/news/india/jdu-will-never-be-a-part-of-the-nda-led-union-cabinet-kc-tyagi/articlecontent-pf200819-509520.html

Tags:    

Similar News