Mumbai Local Train Accident: मुंबई में बड़ा हादसा, पटरी से उतरी लोकल ट्रेन की बोगी

Mumbai Train Accident: महाराष्ट्र के मुंबई में लोकल ट्रेन हादसे का शिकार, CSMT स्टेशन पर ट्रेन की बोगी पटरी से उतरी

Update: 2024-04-29 10:48 GMT

Mumbai Train Accident: Mumbai Local Train Derail: देश की आर्थिक राजधानी मुंबई से बड़ी खबर सामने आ रही है. मुंबई की लाइफ लाइन कही जाने वाली लोकल ट्रेन हादसे का शिकार हो गई है. सीएसएमटी स्टेशन पर एक लोकल ट्रेन की बोगी पटरी से उतर गई. हादसे के बाद हड़कंप मच गया और इसकी वजह से हार्बर लाइन पूरी तरह प्रभावित हो गई है. ऐसे में दफ्तर या काम पर आने जाने वालों के साथ-साथ बड़ी संख्या में लोगों को परेशानी का सामना भी करना पड़ रहा है. सीआर प्रवक्ता की मानें तो हादसा सुबह 11.35 बजे हुआ.

पनवेल से सीएसएमटी जा रही थी ट्रेन

मिली जानकारी के मुताबिक लोकस ट्रेन पनवेल से सीएसएमटी की ओर जा रही थी. सीएसएमटी पहुंचते ही प्लेटफॉर्म नंबर 2 पर एक बोगी पटरी से उतर गई. गनीमत यह रही कि इस दौरान कोई हताहत नहीं हुआ. अधिकारियों के मुताबिक किसी को कोई चोट नहीं आई है. सीआर की ओर से कहा गया कि सीएसएमटी की ओर जाने वाली सभी लोकल ट्रेनें अब सिर्फ मस्जिद स्टेशन तक ही यात्रा करेंगी.

हार्बर लाइन पर यातायात प्रभावित

लोकल ट्रेन को मुंबई में लाइफ लाइन कहा जाता है. कुछ देर के लिए भी ट्रेनें बंद हो जाएं तो लोगों के लिए मुश्किल खड़ी हो जाती है. इस हादसे की वजह से भी हार्बर लाइन काफी प्रभावित हुई है. सीएसएमटी पर काम बहाली तक हार्बल लाइन पर सेवाएं बाधित हो रही हैं यहां ट्रेन वडाला औऱ मस्जिद स्टेशनों तक ही संचालित की जा रही हैं. ऐसे में लोगों को अन्य विकल्पों के जरिए अपने गंतव्य तक जाना पड़ रहा है. इसके साथ ही समीप के स्टेशन तक पहुंचने और वैकल्पिक सड़क परिवहन की वजह से सड़कों पर जाम की स्थिति बन रही है. 

Tags:    

Similar News