J&K : पाक ने फिर तोडा सीज फायर , सेना का एक जवान शहीद

Update: 2017-09-15 04:39 GMT

पाकिस्तान ने जम्मू कश्मीर के आरएस पुरा सेक्टर के अरनिया में सीज फायर का उल्लंघन किया। इसमें एक जवान शहीद हो गया। उस जवान की पहचान बिजेंद्र बहादुर सिंह के नाम से हुई है। बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स में कांस्टेबल थे। एक नागरिक भी जख्मी है। 


इससे पहले सुरक्षा बल ने गुरुवार को लश्कर ए तय्यबा के कमांडर अबु इस्माइल को मार गिराया था। वह अमरनाथ यात्रियों पर हुए हमले का मास्टरमाइंड था। सुरक्षा बल ने उसे मारने की कसम खाई थी। 64 दिन के अंदर उसको मार गिराया गया।


बीएसएफ सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तानी रेंजर्स ने शुक्रवार सुबह अर्निया उप-क्षेत्र में भारतीय चौकियों पर बिना किसी उकसावे के गोलीबारी करनी शुरू कर दी। बीएसएफ सूत्रों ने बताया, "पाकिस्तानी रेंजर्स की ओर से संघर्षविराम उल्लंघन में बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया।

उन्होंने मोर्टार, स्वचालित और छोटे हथियारों से अर्निया में बीएसएफ की चौकियों पर निशाना साधा। बीएसएफ जवान बड़ी मुस्तैद से इसका जवाब दे रहे हैं।" सूत्रों के मुताबिक, "इन क्षेत्रों में भारी गोलीबारी जारी है।"

पाकिस्तान लगातार हमारे सैनिकों को मारता जा रहा है। हम कुछ आतंकियों को मारकर अपनी पीठ थपथपा लेते है. लेकिन इसके बाबजूद हम उस सैनिक के बारे में कुछ सोचते है जो कल फिर सीमा पर प्रहरी बनकर हमें सुरक्षा प्रदान करता है। कब तक इन को बली का बकरा बनाया जाएगा. सरकार इस पर कोई ठोस कदम क्यों नहीं उठाती है।

Similar News