VIDEO : रक्षामंत्री सीतारमण के पहुंचते ही हाथ जोड़कर खड़े हुए चीनी सैनिक!

जब भारतीय रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण नाथुला के पास चीनी बार्डर पर पहुंची। निर्मला सीतारमण को बॉर्डर पर देखते ही चीनी सैनिक हाथ जोड़कर खड़े हो गए।

Update: 2017-10-08 11:37 GMT
नई दिल्ली : चीनी सरकार ही नहीं वहां के सैनिक भी भारत से युद्ध नहीं दोस्ताना संबंध बनाना चाहता है। इसक उदाहरण शनिवार को उस वक्त देखने को मिला जब भारतीय रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण नाथुला के पास चीनी बार्डर पर पहुंची। निर्मला सीतारमण को बॉर्डर पर देखते ही चीनी सैनिक हाथ जोड़कर खड़े हो गए। इसके बाद भारतीय रक्षा मंत्री ने भी हाथ जोड़कर चीनी सैनिकों को 'नमस्ते' कहा और उनसे पूछा कि वो नमस्ते को चीनी भाषा में क्या कहते हैं।
चीनी सैनिकों ने भी पूरी सौम्यता के साथ उन्हें बताया कि वो नमस्ते को 'नी हाउ' कहते हैं। इस दौरान चीनी सैनिकों से बातचीत करने में सीतारमन की मदद एक चीनी सेना के एक कैप्टन ने की जो अंग्रेजी मे बातचीत करना जानता था।
रक्षा मंत्री गंगटोक से 52 किलोमीटर दूर नाथुला सड़क मार्ग से पहुंचीं और उन्होंने वहां तैनात सेना तथा आईटीबीपी अधिकारियों से बातचीत की। इस दौरान सीमा पार से चीनी सैनिक उनकी तस्वीरें भी ले रहे थे।
Full View
रक्षा मंत्री के ट्विटर हैंडल पर एक डेढ़ मिनट का वीडियो पोस्ट किया गया है जिसमें यह पूरा संवाद दिखाया गया है। डोकलाम में सीमा विवाद के बाद दोनों देशों के सैनिकों के बीच तनाव काफी बढ़ गया था, निर्मला के दौरे से इलाके में शांति बहाल करने में मदद भी मिल सकती है।

Similar News