उड़ते प्लेन में यात्री खोलने लगा Exit गेट, अटेंडेंट ने सिर पर फोड़ी बोतल, फिर...

Update: 2017-07-08 07:45 GMT
नई दिल्ली : उड़ान के दौरान प्लेन में एक यात्री का अजीबोगरीब वाक्या सामने आया है। उड़ते प्लेन में एक यात्री अचानक से गेट खोलने लगा जिसके बाद फ्लाइट अटेंडेंट ने उसके सिर पर शराब की बोतल फोड़ दी। लेकिन इसके बाद भी वो यात्री बेहोश नहीं हुआ।
खबरों के अनुसार अमेरिका में सीएटल से बीजिंग की उड़ान के दौरान डेल्टा एयरलाइंस के विमान में सवार एक यात्री निकास द्वार खोलने की कोशिश करने लगा और अन्य यात्रियों से भी झगड़ने लगा, उसने क्रू सदस्यों के साथ भी हाथापाई की जिसके बाद उसे रोकने के लिए फ्लाइट अटेंडेंट ने उसके सिर पर शराब की बोतल दे मारी। लेकिन इसके बाद भी वह बेहोश नहीं हुआ। किसी तरह फ्लाइट अटेंडेंट ने यात्रियों की मदद से हुडेक को पकड़ लिया।
आरोपी यात्री फ्लोरिडा के टैम्पा निवासी 23 वर्षीय जोसेफ डेनियल हुडेक है। जिसे गिरफ्तार कर लिया गया है। दरअशल, बोइंग 767 में सवार हुडेक ने उड़ान से पहले फ्लाइट अटेंडेंट से बीयर लाने के लिए कहा लेकिन नशा न होने पर उसने और ड्रिंक्स की मांग नहीं की।
बल्कि करीब एक घंटे बाद जब प्लेन वैंकुवर द्वीप के पश्चिम में प्रशांत महासागर के ऊपर था, तब हुडेक यात्रियों से झगड़ने लगा और प्लेन का गेट खोलने की कोशिश करने लगा। हुडेक ने अटेंडेंट के साथ-साथ एक यात्री के साथ भी मारपीट की। इसके बाद हुडेक को काबू में करने के लिए फ्लाइट अटेंडेंट ने उसके सिर पर शराब की बोतल दे मारी।
शराब से भरी बोतल के सिर पर टूटने से भी हुडेक पर उसका कोई असर नहीं हुआ। इसके उलट वह और चिल्लाने लगा। आनन-फानन में प्लेन की इमरजेंसी लैडिंग करवाई गई। जिसके बाद एयरपोर्ट पुलिस ने आरोपी यात्री को गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस ने बताया कि जोसेफ के कारण प्लेन को सीएटल-टैकोमा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर लौटना पड़ा। जोसेफ पर फ्लाइट अटेंडेंट के साथ झगड़ने का आरोप है। इसके लिए अधिकतम 20 साल तक की जेल और ढाई लाख डॉलर के जुर्माने का प्रावधान है। लेकिन इस मामले की अगली सुनवाई 13 जुलाई को की जाएगी।

Similar News